अन्य

एक ऐसा मंदिर जहां मूर्तियां करती हैं बातें, वैज्ञानिकों ने भी मानी!

 

आपने अब तक न जाने कितने ही मंदिर देखे होंगे या उनके बारें में सुना होगा। लेकिन क्या ऐसे मंदिर में गए है जहा पर मूर्तियाँ बोलती हैं और आपस में बात करती है। हालांकि यह बाते शुरूआत में लोगों को उनका भ्रम लगती थीं लेकिन अब तो इस बात को खुद वैज्ञानिकों ने भी स्वीकार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार इस मंदिर में जब कोई भी मौजूद नहीं होता तब भी शब्द गुंजते हुए सुनाई देते हैं। जी हाँ हम बात कर रहे हैं बिहार के राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर की जो कि काफी प्रसिद्ध है। ऐसा कहते हैं तंत्र साधना सिद्धि के लिए फेमस इस मंदिर में व्यक्ति की हर मनोकामना पूर्ण होती है।

चौंकाने वाली बात तो ये है कि मंदिर में स्थित मूर्तियों के बातचीत करने की आवाजें सुनाई देती हैं। कई लोगों ने कहा कि “यहां से आते जाते समय रात को मंदिर से आने वाली बुदबुदाने की आवाजें सुनाई देती हैं।” इन लोगों का कहना है, “ऐसा लगता है मानों मूर्तियाँ आपस में कुछ बाते कर रही हों।

हालांकि इस बात की जांच के लिए वैज्ञानिक भी वहां पहुंचे और उन्होंने पाया कि मंदिर में किसी के मौजूद न होने के बाद भी यहां मध्य-रात्रि में आवाज़े गुंजती हैं। इसके बाद से वैज्ञानिकों ने भी इस बात को मान लिया कि मंदिर में कुछ तो अजीब है। यह मंदिर करीब 400 वर्ष पूर्व स्थापित किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close
Open chat