अन्य

राम रहीम को अर्श से फर्श पर पहुँचाने वाले जज जगदीप सिंह के बारे में जानिए यहाँ सबकुछ

 

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम यौन शोषण केस में दोषी करार दिए गए हैं.जानिए उस जज के बारे में सब कुछ, जिन्होंने केस में बेहद अहम फैसला सुनाया.ये हैं जज जगदीप सिंह.

एक अखबार के मुताबिक, जज जगदीप सिंह ने साल 2012 में हरियाणा ज्यूडिशियल सर्विस ज्वॉइन की.उनकी पहली पोस्टिंग सोनीपत में रही और CBI कोर्ट में उनकी दूसरी पोस्टिंग है.

कहा जाता है किCBI कोर्ट में जज नियुक्त होना आसान नहीं होता, लेकिन ये जगदीप सिंह की काबिलियत ही है कि हाईकोर्ट प्रशासन ने एक ही पोस्टिंग के बाद उन्हें CBI कोर्ट की जिम्मेवारी सौंप दी.

जगदीप सिंह के मित्रों के मुताबिक, वे अपना काम करने में पूरी तरह सक्षम और बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं.अपने काम को लेकर सख्त रवैया रखते हैं, लेकिन न्यायप्रिय शख्स हैं.उन्हें गैर- जिम्मेदाराना व्यवहार पसंद नहीं, इसके वे बिल्कुल खिलाफ हैं.

वे जमीन से जुड़े इंसान हैं और बहुत कम बोलते हैं. वे साल 2000 और 2012 में कई सिविल और क्रिमिनल केस लड़ चुके हैं.

पंजाब यूनिवर्सिटी से वकालत की डिग्री ली
जगदीप सिंह ने साल 2000 में पंजाब यूनिवर्सिटी से वकालत की डिग्री ली.एक हरियाणा ज्यूडिशियल अफसर बताते हैं कि जगदीप सिंह बहुत होनहार स्टूडेंट रहे और काफी मेहनती हैं.वे उन्हें पंजाब यूनिवर्सिटी के दिनों से जानते हैं.

जगदीप सिंह सितंबर 2016 में सुर्खियों में आए, जब उन्होंने हादसे में घायल हुए चार लोगों की जिंदगी बचाई.जानकारी के मुताबिक, एक बार जगदीप सिंह हिसार से पंचकूला आ रहे थे रास्ते में एक एक्सीडेंट हो गया। इसमें चार लोग घायल हो गए.जगदीप सिंह ने तुरंत अपनी गाड़ी रुकवाई और घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला.फिर उन्होंने एंबुलेंस को कॉल की, लेकिन एंबुलेंस को आने में समय था.इसलिए उन्होंने एक गाड़ी रुकवाई और चारों घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close
Open chat