अन्य

सरकार ने दिए संकेत, 2018 में एक साथ हो सकते हैं लोकसभा और विधानसभा चुनाव

पुरे देश में एक साथ चुनाव कराए जाने की केंद्र सरकार की कोशिश बहुत जल्द ही रंग ला सकती है। खबरों की माने तो 2018 में कई राज्यों के होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ ही लोकसभा चुनाव भी पूरी तरह हो सकते है।

मीडिया की खबरों के मुताबिक तालमेल बैठाने के लिए अगले लोकसभा चुनाव नवंबर-दिसंबर 2018 में करवाए जा सकते हैं। बता दें कि खुद PM मोदी भी यह राय जाहिर कर चुके हैं कि देश में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ करवाए जाएं।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक सूत्रों का कहना है कि इस राजनीतिक बदलाव को समझने के लिए लोकसभा के पूर्व सेक्रटरी जनरल सुभाष सी कश्यप और कई सचिवों की राय जानने की कोशिश भी लगातार की जा रही है। गौरतलब है की PM मोदी यह कह चुके हैं कि लगातार होने वाले विधानसभा चुनावों से न सिर्फ सरकार के कामकाज पर असर पड़ता है बल्कि इससे देश पर बहुत ज्यादा आर्थिक भार भी पड़ता है।अगले लोकसभा चुनाव 2019 में होने हैं। मीडिया की खबरों के मुताबिक लोकसभा के चुनाव मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के साथ करवाए जा सकते हैं। इन सभी राज्यों की मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल नवंबर-दिसंबर 2018 में समाप्त हो रहा है। इन राज्यों में मिजोरम को छोड़कर बाकी राज्यों में बीजेपी सत्ता में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close
Open chat