Advertisement
अन्य

इस्तीफे पर नाराज उमा ने कहा- ‘ना सुनूंगी न जवाब दूंगी

  

मौदी कैबिनेट में कई दिनों से फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसी ख़बरें हैं कि कैबिनेट फेरबदल में कुल 9 से 10 मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है, जिनमें कलराज मिश्र का नाम भी शामिल हैं। वहीं, इन सब के बीच गुरूवार रात उमा भारती ने इस्तीफे की पेशकस की है। नाराज उमा भारती ने इस्तीफे पर कुछ भी कहने-सुनने से मना कर दिया हैं। उन्होनें कहा, ना सुनूंगी न जवाब दूंगी। वहीं, इस्तीफे को लेकर उमा भारती ने ट्वीट किया है।

उमा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कल से चल रहे मेरे इस्तीफे की खबरों पर मीडिया ने प्रतिक्रिया पूछी। इस पर मैंने कहा कि मैंने ये सवाल सुना ही नहीं, न सुनूंगी, न जवाब दूंगी। इस बारे में या तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह या अध्यक्ष जिसको नामित करें, वही बोल सकते हैं। मेरा इस पर बोलने का अधिकार नहीं है।

बता दें कि कई दिनों से मोदी सरकार में बड़े फेरबदल की चर्चाए तेज हो गई है। तीन केंद्रीय मंत्रियों राजीव प्रताप रूडी, उमा भारती संजीव बालियान और फग्गन सिंह कुलस्ते ने मंत्रिमंडल से अपना पद छोड़ प्रधानमंत्री को इस्तीफा भेज दिया है।

बताया जा रहा है कि हटाए गए मंत्रियों को पार्टी संगठन में जगह दी जा सकती है। 2019 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का ये आखिरी मंत्रिमंडल फेरबदल और विस्तार माना जा सकता है। मंत्रीपद से इस्तीफा देने के बाद पहली बार इस मामले पर राजीव प्रताप रुडी ने कहा , यें मेरा फैसला नहीं है। उन्होंने कहा, यह पार्टी का फैसला है और मैं इसका पालन करूंगा।

वहीं, संजीव बालियान से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं तुरंत एक लाइन का इस्तीफा भेज दिया था और वह इस पर सवाल करने नहीं गए, उन्होंने यह भी कहा कि वह नहीं जानते कि उनका इस्तीफा क्यों लिया गया। उन्होंने बताया वह पार्टी के आदेश का पालन करते हुए खुश हैं।

error: Content is protected !!