Advertisement
अन्य

चौका, छक्का नहीं, राम रहीम शॉट मारे तो होता था अट्ठा

हरियाणा की सुनरिया जेल में कैद गुरमीत राम रहीम के एक से एक किस्से सामने आ रहे हैं। राम रहीम को खेलों, खासतौर पर क्रिकेट का शौक था। वह अपने डेरों में भक्तों के साथ क्रिकेट मैच खेला करता था। जब डेरों में क्रिकेट होता था, तो वहां राम रहीम के अलग ही नियम चलते थे।
मसलन, आपने अब तक क्रिकेट में चौके और छक्के देखे-सुने हैं, लेकिन राम रहीम के हाथ में बल्ला हो और कोई बड़ा शॉट लग जाए तो वह अट्ठा यानी 8 रन वाला शॉट कहलाता था।
जब राम रहीम लंबा शॉट लगाता था तो उसके भक्त तालियां बजाते थे और कमेंट्री करने वाला आठ रन का ऐलान कर देता था। कमेंटेटर कहता था, पूज्य पिताजी ने शानदार अट्ठा मारा।
हर शॉट के बाद बल्लेबाज करता था प्रणाम
डेरा में होने वाले क्रिकेट मैच के दौरान राम रहीम आरामदायक कुर्सी लगाकर बैठता था। जब भी कोई बल्लेबाज चौका या छक्का लगाता, तो उसके बाद जाकर राम रहीम को प्रणाम कर उसका आशीर्वाद लेता था।
सिरसा डेरे में एक बार तो राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को बुलाया गया था और उनसे भी राम रहीम को प्रणाम करवाया गया था। हालांकि उसके बाद दूसरी बार इस स्तर का कोई खिलाड़ी वहां खेलने नहीं आया।
क्रिकेट के अलावा राम रहीम को हैमर थ्रो, तैराकी और बिलियर्ड भी पसंद था। वह दावा करता था कि इन खेल में उससे बड़ा स्टार कोई नहीं है। वह कहता था कि बड़े-बड़े खिलाड़ियों को उसके पास कोचिंग के लिए आना चाहिए।
एक बात तो राम रहीम ने कह दिया था कि विराट कोहली और युसूफ पठान को भी उनसे ट्रेनिंग दी है। ऐसी ही बातें करके उसने अपने चाटुकारों से खुद के लिए द्रोणाचार्य अवॉर्ड की सिफारिश करवा डाली थी।

error: Content is protected !!