Advertisement
अन्य

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने किया बोनस तिहार का शुरुआत

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने किया बोनस तिहार का शुरुआत

बिलासपुर।प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार गांव-गरीब और किसानों की सरकार है। किसान व उनकी मेहनत और उनके पसीने के बलबूते ही राज्य में अनाज उत्पादन में आत्मनिर्भर बन रहा है।

मुख्यमंत्री डॉ सिंह ने मंगलवार को बिलासपुर में बोनस तिहार की शुरुआत करते हुए इस आशय के विचार व्यक्त किए। सीएम ने कहा कि किसानों को उनकी मेहनत का वाजिब मूल्य दिलाने के लिए जहां प्राथमिक कृषि साख सहकारी समितियों के उपार्जन केन्द्रों में धान खरीदी की बेहतर व्यवस्था की गई है, वहीं उन्हें वर्ष 2016 के धान के लिए 300 रुपए प्रति क्विंटल की दर से 2100 करोड़ रूपए का बोनस भी दिया जा रहा।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री विभिन्न निर्माण कार्याें का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास भी किया।उन्होंने  कार्यक्रमों में विशाल जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि बोनस वितरण के जरिये राज्य सरकार अपना एक बड़ा संकल्प आज पूरा कर रहा हैं।

उन्होंने बोनस राशि की स्वीकृति प्रदान करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने बोनस तिहार में हजारों की संख्या में आए किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के इतिहास में यह पहला अवसर था, जब हमारी सरकार ने विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाकर किसानों को बोनस देने के लिए 2100 करोड़ रूपए का अनुपूरक बजट पेश किया, जो ध्वनिमत से पारित किया गया। यह विशेष बजट सत्र किसानों के प्रति राज्य सरकार और हमारी विधानसभा की संवेदनशीलता को प्रकट करता है।

error: Content is protected !!