अन्य

Bank Holiday: नवंबर में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, दिवाली, छठ समेत छुट्टियों की भरमार, बैंक जाने से पहले यहां चेक कर लें पूरी लिस्ट…

नवंबर में त्योहारों की भरमार है। करवा चौथ, दिवाली, छठ, भैया दूज समेत कई त्योहार नवंबर में पड़ रहे हैं। त्योहारों के साथ ही बैंकों की लंबी छुट्टियां भी पड़ने वाली है। नवंबर में बैंकों की लंबी छुट्टियां हैं। 15 दिन बैंक बंद रहेंगे। दूसरा और चौथा शनिवार और रविवार की छुट्टियां मिलाकर बैंक कम से कम 15 दिन के लिए बंद रहेंगे। ऐसे में अगर आप बैंक जाने के बारे में सोच रहे हैं तो पहले यहां पूरी लिस्ट चेक करें कि कब कब बैंक बंद रहेंगे।

नवंबर 2020 में बैंकों की छुट्टी की पूरी लिस्ट

नवंबर में बैंक कुल मिलाकर 15 दिन बंद रहेंगे। नवंबर महीने की शुरुआत की बैंकों की छुट्टी के साथ होगा। 1 नवंबर को रविवार के कारण देशभर के बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 6 नवंबर को शुक्रवार के दिन वांगला महोत्सव के अवसर स्थानीय छुट्टी रहेगी। वहीं 8 नवंबर को रविवार के कारण देशभर के बैंकों में साप्ताहिक छुट्टी होगी। जबकि 14 नवंबर को शनिवार के दिन देशभर के बैंकों में दिवाली की छुट्टी होगी।

नवंबर में कब-कब बंद रहेंगे बैंक

वहीं 15 नवंबर को रविवार के कारण देशभर के बैंकों में साप्ताहिक छुट्टी रहेगी। जबकि सोमवार को भाई दूज/ चित्रगुप्त जयंती / विक्रम संवत नव वर्ष दिवस के मौके पर कई राज्यों में बैंक स्थानीय छुट्टी के कारण बंद रहेंगे। वहीं 17 नवंबर को निंगोल चक्कौबा के कारण कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। जबकि 18 नवंबर को कई राज्यों में लक्ष्मी पूजा के कारण बैंकों की छुट्टी होगी।

बिहार में छठ पूजा पर बंद रहेंगे बैंक

वहीं 20 नवंबर और 21 नवंबर को बिहार में छठ पूजा के कारण बैंक बंद रहेंगे। वहीं 22 नवंबर को रविवार की छुट्टी के चलते बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 23 नवंबर को सेंग कुत्सनम के अवसर पर बैंकों में स्थानीय छुट्टी होगी। वहीं 28 नवंबर को चौथे शनिवार के चलते देशभर के बैंक बंद रहेंगे। वहीं 29 नवंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी। वहीं 30 नवंबर को गुरु नानक जयंती / कार्तिक पूर्णिमा के चलते बैंकों के गेजेटेड छुट्टी होगी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat