अन्य

कॉल के दौरान नहीं सुनना चाहते कोरोना वायरल अलर्ट कॉलर ट्यून तो बस करना होगा ये आसान काम…

पिछले साल से ही हम कोरोना महामारी का सामना कर रहे हैं. इस वायरस ने कई लोगों को अपनी चपेट में लिया. वर्तमान में केस तो काफी कम हो चुके हैं लेकिन खतरा अभी भी नहीं टला है. लेकिन एक चीज ऐसी भी जिसने वायरस के साथ लोगों को खूब परेशान किया. जी हां हम यहां बात कर रहे हैं कोरोना कॉलर ट्यून की. किसी भी व्यक्ति को कॉल के दौरान हम कोई अच्छा कॉलर ट्यून सुनना पसंद करते हैं लेकिन पिछले साल से ही हमें एक महिला की आवाज में एक कॉलर ट्यून सुनाई देता है जिससे हर कोई परेशान आ चुका है.

बीच में बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का भी कॉलर ट्यून सुनने को मिला था लेकिन बाद में उसे हटा दिया गया. लेकिन एक बार फिर तीसरी लहर को लेकर महिला की आवाज दोबारा सुनाई देने लगी है. कई लोग इसे जागरुकता का कदम बता रहे हैं तो वहीं कई इसे बंद करने का उपाय खोज रहे हैं. ऐसे में अगर आ भी परेशान हो गए हैं तो हम आपके लिए आज एक ऐसी ट्रिक लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप इस ट्यून को बंद कर नॉर्मल रिंग सुन सकते हैं.

BSNL पर कैसे बंद करें

भारत संचार निगम लिमिटेड यानी की BSNL के प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स कोरोना वायरस मैसेज को अपने मोबाइल पर बंद कर सकते हैं. इसके लिए आपको UNSUB करके 56700 या फिर 56799 पर मैसेज भेजना होगा. इसके बाद आपको कंफर्मेशन मैसेज भी आ जाएगा.

जियो पर कैसे बंद करें

जियो यूजर्स यहां अपने फोन नंबर से STOP भेजकर 155223 पर मैसेज कर सकते हैं. कंफर्मेशन मैसेज के बाद आपका कॉलर ट्यून पूरी तरह बंद हो जाएगा.

एयरटेल पर कैसे बंद करें

एयरटेल यूजर्स इसके लिए 144 पर CANCT मैसेज भेजकर कॉलर ट्यून को स्टॉप कर सकते हैं. इसके बाद इसकी पुष्टि करने के लिए उनके नंबर पर एक मैसेज भी आ जाएगा.

हमेशा के लिए कैसे बंद करें

इस ट्रिक का इस्तेमाल करके आप मैसेज को प्ले होने से रोक सकते हैं. हालाँकि, यह पूरी तरह से नहीं रुकेगा और अगली बार जब आप कॉल कर रहे हों तो यह चलेगा. इसे पूरी तरह से बंद करने के लिए आप WhatsApp, Google Duo, Facebook Messenger या अन्य पर कॉल करने के बारे में सोच सकते हैं. जिनमें से सभी कॉल की शुरुआत में अभी इस तरह कॉलर ट्यून सुनने को नहीं मिल रहा है.

इन तरीकों का भी कर सकते हैं इस्तेमाल

इसके लिए आपको सबसे पहले नंबर डायल करना होगा और फिर जैसे ही कोरोना वायरल अलर्ट मैसेज की शुरुआत होगी आपको 1 प्रेस करना होगा. जैसे ही कॉलर 1 प्रेस करेगा, कोरोना कॉलर ट्यून अपने आप बंद हो जाएगा और आपको नॉर्मल कॉलर ट्यून सुनाई देने लगेगा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat