अन्य

एलआईसी पालिसी अलर्ट: आपके पास भी है LIC पॉलिसी तो रहें सावधान, एक गलती से डूब सकता है आपका पैसा…

अगर आपके पास भी जीवन बीमा निगम( Life Insurance Corporation) की पॉलिसी है तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। LIC ने अपने बीमाधारकों क साथ-साथ नई पॉलिसी लेने वालों को सतर्क किया है। LIC ने ट्वीट कर अपने पॉलिसी होल्डर्स को सावधान किया है। दरअसल ऐस कई मामले सामने आए हैं, जहां एलआईसी पॉलिसीधारकों को फेक कॉल्स कर उन्हें पॉलिसी के बारे में गलत सलाह और जानकारी दी जाती है। देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी ने ऐसे फेक फोन्स कॉल्स से सर्तक रहन की सलाह दी है।

LIC पॉलिसी धारकों के लिए अलर्ट

LIC ने अपने बीमाधारकों को ट्वीट कर सावधान किया है। बीमा कंपनी ने अपने बीमाधारकों को अलर्ट कर कहा है कि अगर आपक पास कोई फोन कर ये कहे कि वो एलआईसी अधिकारी या IRDAI का अधिकारी या ECI से बोल रहा है तो उसपर विश्वास न करें। उन्होंने कहा कि एलआईसी कभी भी अपने बीमाधारकों को फोन कर उनकी जानकारी, या बीमा से संबंधित जानकारी या बीमा बंद करन की जानकारी नहीं मांगता है।

अगर ऐसा है तो हो जाएं सावधान

LIC ने अपने बीमाधारकों को कहा है ऐसे जालसाजों के झांसे से बचकर रहना चाहिए। बीमा कंपनी ने लोगों को सावधान करते हुए कहा कि ऐसे लोग बीमाधारकों को अपनी बातों में फंसाकर पॉलिसी का पूरा पैसा हड़प लेते हैं। बीमा कंपनी के ट्वीट कर सावधान करत हुए कहा कि जो लोग ऐसे फोन कॉल्स के झांसे में आ जाते हैं उन्हें मुश्किल का सामना करना पड़ता है। ये जालसाज लोगों को बीमा का पैसा तुरंत निकाल लेने का भरोसा देकर उन्हें फंसाते हैं और उनका पूरा पैसा ठग कर निकल जाते हैं।

ऐस रखें खुद को सावधान

LIC ने कहा कि आपको पॉलिसी स संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो आपको LIC की ऑफिशियल वेबसाइट www.licindia.in पर जाकर देनी चाहिए। किसी को भी गलती से भी अपनी पॉलिसी का नंबर नहीं दना चाहिए। अगर आपके पास ऐस फेक कॉल्स आते हैं तो इसकी जानकारी पुलिस या spuriouscalls@licindia.com पर जाकर दर्ज करवानी चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat