Fri. Jan 24th, 2020

अटल श्रीवास्तव अपनी टीम के साथ मुख्यमंत्री भुपेश बघेल से मंत्रालय में किया मुलाकात…शहर की दुर्दशा और विकास पर हुई चर्चा…

बिलासपुर/05/01/2019/ कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री और वरिष्ठ नेता अटल श्रीवास्तव के बिलासपुर विधानसभा को गोद लेने के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वह बिलासपुर को लेकर किसी तरह की चिंता ना करें, क्योंकि उनके लिए प्रदेश का हर जिला एक समान है। विकास के मामले में किसी भी जिले की उपेक्षा नहीं की जाएगी। सभी जिलों का समान रूप से विकास किया जाएगा।

अटल श्रीवास्तव कांग्रेस नेता होने के साथ ही एक इंजीनियर भी। भाजपा के 15 साल के कार्यकाल में बिलासपुर शहर की दुर्गति हो गई है। सीवरेज का दर्द किसी से छिपा नहीं है। सड़क धंसने से कई लोगों की जान चली गई है। बिना किसी विजन के बिलासपुर शहर के अंदर निर्माण किया जा रहा था और उसे फिर से उखाड़ा जा रहा था। अपने शहर की यह दुर्दशा देख कांग्रेस नेता श्रीवास्तव को बहुत पीड़ा होती थी, इसका वो विरोधी करते रहे, लेकिन प्रदेश में सरकार नहीं होने के कारण उनकी बातों को तवज्जो नहीं दी जा रही थी। अब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आ गई है। लिहाजा कांग्रेस नेता श्रीवास्तव अपने बिलासपुर शहर को एक मॉडल के रूप में विकसित देखना चाहते हैं। अपने इसी सपने को साकार करने के लिए उन्होंने अपनी टीम के साथ बीते शुक्रवार को राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री बघेल से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बिलासपुर शहर की दुर्दशा और शहरवासियों की परेशानियों के बारे में उन्हें एक बार फिर बताया। श्रीवास्तव ने कहा कि नगर निगम सीमा में 29 गांव को शामिल किया जा रहा है। बिलासपुर को एक मॉडल के रूप में विकसित करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की जरूरत पड़ेगी। व्यवस्थित विकास के लिए उन्होंने सीएम के सामने बिलासपुर विधानसभा को गोद लेने का प्रस्ताव रखा। बिलासपुर शहर की चिंता को देख कर सीएम बघेल ने श्रीवास्तव को आश्वस्त किया कि वह निश्चिंत रहें, विकास के मामले में बिलासपुर से किसी तरह का भेदभाव नहीं किया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के 27 जिले उनके लिए एक समान हैं। इसलिए कोई यह न सोचें कि किसी जिले में मंत्री नहीं है तो वहां का विकास नहीं होगा। सीएम भूपेश ने कहा कि वैसे तो मैं हमेशा बिलासपुर आते-जाते रहता हूं। बिलासपुर से मेरा विशेष लगाव है। पहले कम आता जाता था और अब महीने में दो से तीन बार आऊंगा। बिलासपुर शहर का विकास मेरी प्राथमिकता में है। इसलिए ही मैंने बिलासपुर विकास प्राधिकरण के गठन की बात कही है। अटल श्रीवास्तव के साथ प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय, बिल्हा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ला आदि शामिल थे।

You may have missed

error: Content is protected !!