कांग्रेसछत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर

नये मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही किसानों का क़र्ज़ माफ़ और समर्थन मूल्य 2500 कर दिया जाएगा- भूपेश बघेल…

रायपुर/ भूपेश बघेल कल सोमवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. इसके पहले ही उन्होंने मीडिया को नई सरकार की प्राथमिकताएं बताते हुए कहा है कि मंत्रिमंडल की पहली ही बैठक में कर्ज माफ कर दिया जाएगा. इसके साथ ही धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए कर दिया जाएगा. साथ ही झीरम की जांच के लिए एसआईटी का गठन करने हेतु प्रस्ताव दिया जाएगा.

भूपेश ने कहा कि पहली नई सरकार की पहली प्राथमिकता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी द्वारा दिए गए वचन अनुसार किसानों की कर्ज माफी होगी, इसके बाद झीरम कांड की नए सिरे से जांच के लिए प्रस्ताव दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सीडी कांड की भी न्यायिक जांच करवाई जाएगी, पंडित सुंदरलाल शर्मा ओपन विश्वविद्यालय के मुन्नीबाई कांड, पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में पुनर्मूल्यांकन घोटाला, बस्तर में होने वाले आदिवासियों के साथ मुठभेड़ के नाम पर हत्याओं की भी न्यायिक जांच करवाई जाएगी.

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने डोंगरगढ़ की जनसभा में जन घोषणा पत्र जारी किया था, कांग्रेस ने यह घोषणा पत्र 24 जिले में अलग-अलग वर्गों के लोगों के परामर्श के आधार पर तैयार किया था और इसमें विकास के 36 नए लक्ष्यों को शामिल किया गया था. घोषणा पत्र में कांग्रेस सरकार के गठन के 10 दिनों के भीतर किसानों को कर्ज में छूट देने और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के आधार पर विभिन्न फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य तय करने का ऐलान किया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close