बिलासपुरराजनीति

बिलासपुर: नर्मदा नगर सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल…पहले दिन उठावाई घटिया सामग्री…दूसरे दिन फिर कर दिया डंप…आप नेता जसबीर ने निगम आयुक्त से पूछे ये सवाल…


बिलासपुर/ आम आदमी पार्टी के बिल्हा प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग ने नर्मदा नगर कॉलोनी में सड़क निर्माण की आड़ में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पहले मौके पर घटिया निर्माण सामग्री डंप की गई थी। शिकायत पर इसे वहां से उठा लिया गया। दूसरे दिन फिर वही घटिया निर्माण सामग्री डंप कर दी गई है। इस मामले को लेकर उन्होंने निगम के अफसरों पर कई सवाल उठाए हैं।

नर्मदा नगर कल्याण एवं विकास समिति के पूर्व अध्यक्ष जसबीर सिंग ने बताया कि 3 दिसंबर से नर्मदा नगर कॉलोनी की मुख्य सड़क का निर्माण शुरू किया गया है। उनके साथ कालोनीवासियों ने 5 दिसंबर को निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किए जाने की शिकायत पार्षद पति सुकांत वर्मा से की। इसके बाद निगम इंजीनियर गौतम, ठेकेदार और पार्षद पति मौके पर पहुंचे। इस दौरान ठेकेदार ने कहा कि भूलवश यह सामग्री यहां आ गई है। जहां-जहां पर गिट्‌टी के बजाय मिट्‌टी अधिक है, वहां पर की सड़क को उखाड़कर फिर से गुणवत्तायुक्त बनाया जाएगा। उनके आश्वासन पर कॉलोनीवासी शांत हो गए। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया है कि 6 दिसंबर को फिर घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसमें गिट्‌टी से ज्यादा मिट्‌टी है। इस तरह से थूक पालिस कर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। उन्होंने निगम आयुक्त से ठेका शर्त की एक प्रति उपलब्ध कराने के साथ ही काम बंद कराने की मांग की है।

ये सवाल उठाए

प्रथमदृष्टया यह गलती हुई ही क्यों, आपके इंजीनियर जहां से मटेरियल लोड होता है, वहां मानिटरिंग नहीं करते क्या। वहां भी यदि देख नहीं पाए तो क्या साइट पर उनका मौजूद होना जरूरी नहीं है।

क्या गलत माल सप्लाई करने के बाद इतना आसान है कि ठेकेदार मौखिक आश्वासन दे दे और दूसरा माल भी घटिया क्वालिटी का दूसरे दिन सप्लाई करे और आपका कोई अधिकारी उस पर कोई कार्रवाई न करे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat