मध्यप्रदेश: कांग्रेस के 40 विधायक मुख्यमंत्री चुने जाने पर कमलनाथ के खिलाफ लामबंद, एक बार फिर खड़ा हुआ तूफान…

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के नवनिर्वाचित 40 विधायक कमलनाथ के खिलाफ लामबंद हो गए हैं. वो कमलनाथ सरकार में खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. ये सभी ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक विधायक हैं. यहां सिंधिया के घर में आकर सभी ने प्रदर्शन किया एवं मांग की कि या तो ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश की नियमित राजनीति में हिस्सा लें नहीं तो वो कमलनाथ को समर्थन नहीं देंगे. वो सिंधिया से सीएम या प्रदेश अध्यक्ष पद पर आने की मांग कर रहे हैं. 

मुरैना, ग्वालियर, श्योपुर, शिवपुरी, दतिया और भिंड से पहुंचे एक दर्जन से ज्यादा कांग्रेस विधायक सिंधिया के सामने फूट-फूटकर रोए हैं और सिंधिया से सीएम या प्रदेश अध्यक्ष बनने की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस के सिंधिया समर्थक विधायकों की इस मांग ने कांग्रेस के अंदर एक बार फिर तूफान खड़ा कर दिया है और कांग्रेस आलाकमान इसका क्या समाधान निकालेगा यह देखने वाली बात है.

समाचार लिखे जाने तक ज्योतिरादित्य सिंधिया से विधायकों की बातचीत चल रही थी. पूर्व विधायक रामनिवास रावत भी विधायकों के साथ हैं. विधायक अपनी मांग पर अड़े हुए हैं. वो चाहते हैं कि राहुल गांधी के सामने उनकी परेड कराई जाए. लोकसभा चुनाव में यदि कांग्रेस को मध्यप्रदेश से सीटें चाहिए तो सिंधिया को फ्रंटलाइन पर रखना ही होगा. 

You may have missed

Translate »
error: Content is protected !!