Advertisement
छत्तीसगढ़राजनीति

छत्तीसगढ़ विधानसभा : मुख्यमंत्री सहित ज्यादातर मंत्रियों ने ली छत्तीसगढ़ी में विधायक पद की शपथ…देखें किस महिला सदस्य ने ली अंंग्रेजी में शपथ…

रायपुर/ छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र का पहला दिन शुक्रवार से शुरू हो चुका है। इस बार छत्तीसगढ़ के इतिहास में ये पहला मौका होगा, जब नयी विधानसभा के पहले दिन विपक्ष का कोई विधायक दल में मौजूद नहीं है। इधर, विधानसभा में सदस्यों का शपथ ग्रहण शुरू हो गया है। सबसे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में विधायक पद की शपथ ली।

उसके बाद टीएस सिंहदेव और फिर ताम्रध्वज साहू, रविंद्र चौबे के बाद अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली। रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, जयसिंह अग्रवाल, अमरजीत भगत ने हिन्दी में शपथ ली। अंबिका सिंहदेव ने अंग्रेजी में शपथ ली। ये पहला मौका है जब छत्तीसगढ़ विधानसभा में किसी भी सदस्य ने अंंग्रेजी में शपथ ली हो।

कवासी लखमा को शपथ पढ़कर विधानसभा सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े ने शपथ दिलाई। सचिव की तरफ से बोले गये शपथ को कवासी ने दोबारा पढ़कर शपथ लिया। उससे पहले छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर रामपुकार सिंह ने कार्यवाही शुरू की।

उन्होंने सभापति तालिका की भी घोषणा की। सभापति तालिका में भाजपा से सिर्फ एक सदस्य शिवरतन शर्मा का नाम है, जबकि कांग्रेस की तरफ से सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू, अमरजीत भगत को सभापति तालिका में जगह दी गई है।

error: Content is protected !!