Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुरराजनीति

मंत्री अमर ने प्रेसवार्ता कर नवीन प्रेस क्लब भवन का किया शुभारंभ, कांग्रेसियो पर भी जमकर बरसे

नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने औपचारिक प्रेसवार्ता कर नवीन प्रेस क्लब भवन का शुभारंभ किया उन्होंने पत्रकारों से चर्चा के दौरान 11 से 31 मार्च तक शहर के 56 वार्डो में अपनी जनसंपर्क यात्रा के अनुभव को साझा किया।

नगर विधायक एवं प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने आज बिलासपुर प्रेस क्लब के नव निर्मित भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बिलासपुर प्रेस क्लब की उपलब्धियों एवं योग्यताओं के बारे में जानकारी दी उन्होंने कहा कि बिलासपुर प्रेस क्लब प्रदेश में अपना अगल स्थान बनाया है तथा नगर के विकास में नए नए कीर्तिमान भी हासिल किया है। उन्होंने अपनी जनसंपर्क यात्रा के बारे में बताते हुए कहा कि शहर के 56 वार्डो में प्रतिदिन जनसंपर्क कर शहर की जनता से सीधे संवाद कर उनकी समस्याओं को जाना जिसमे प्रत्येक वार्डो में ज्यादातर सफाई, पानी एवं जल भराव की शिकायत प्राप्त हुई। जिसके लिए नगर निगम के अधिकारियो को क्रमबद्ध तरीके से समस्या का निराकरण करने निर्देशित भी किया जा चुका है तथा आने वाले समय मे शिविर के माध्यम से पुनः समस्या निवारण के कार्यक्रम रखा जायेगा जिसके बाद सम्बंधित निगम अधिकारियों पर काम मे कोताही बरतने के कारण उचित कर्यवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वार्डो में पांच समिति का गठन किया जायेगा जिससे जनता की सभी समस्याओं का समाधान किया जा सके। पदयात्रा में राशन कार्ड, स्मार्ट कार्ड एवं उज्वला योजना के बहुत ही कम शिकायते मिली है और जिनकी मिली हैं उन्हें त्वरित निराकृत किया जा रहा है। पदयात्रा के दौरान ज्यादातर लोगों ने उन्हें पक्के आवास का मांग किया है जिसपर उन्होंने पत्रकारों को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्य मंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रदेश में 2 लाख हितग्राहियों ने आवेदन प्राप्त हुआ है जिसमे पत्रों की छटनी कर आबंटित किया जायेगा वही प्रदेश में लगभग 12 हजार करोड़ की लागत से लक्ष्य को 2022 तक पूरा करने का हरसंभव प्रयास किया जायेगा। जिसके तहत बिलासपुर में लगभग 16 हजार हितग्राहियों का नाम पात्रताओं की श्रेणी में आ गया है एवं अतिरिक्त 4 हजार लोगों का चयन बाकी है जिसकी लागत लगभग 800 करोड़ की आंकी जा रही है तथा जिसके लिए सरकारी जमीन का अवलोकन शुरू किया गाय है जहाँ पक्के मकान बनना है।

बाहर से आकर नेतागिरी करने वाले नकली है
मंत्री अमर अग्रवाल ने विपक्षियों पर तंज कसते हुए कहा कि जिस प्रकार शहर की राजनीति में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने वाले विरोधियों ने नकली नेता के नेतृत्व में जिस प्रकार प्रदर्शन कर रहे है वो अशोभनीय है। और उनकी राजनीति टपोरी एवं मवाली जैसी है जिसका जवाब जनता विधानसभा चुनाव में देगी।

नवीन प्रेस क्लब के कार्यक्रम में मंत्री अमर अग्रवाल द्वारा बिलासपुर प्रेस क्लब के सभी पत्रकारों को नवनिर्मित भवन की बधाई दी जहाँ मुख्य रूप से अध्यक्ष तिलकराज सलूजा, सचिव विश्वेश ठाकरे, कोषाध्यक्ष रमन दुबे एवं समस्त पत्रकार साथियो की उपस्थिति रही थी।

error: Content is protected !!