Advertisement
देशराजनीति

राहुल गांधी की ताजपोशी में नया रोड़ा सामने आया, जानिए क्या है कारण !

पहले खबरें सामने आई  थी गुजरात चुनाव के नतीजों से पहले राहुल गाधी को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया जाएगा। फिर खबरें सामने आई की जिस दिन गुजरात में दूसरे चरण के चुनाव होंगे यानी 14 दिसंबर के दिन राहुल को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया जाएगा। मगर अब खबर सामने आ रही है कि 14 दिसंबर के दिन भी राहुल को पार्टी का नया अध्यक्ष नहीं बनाया जाएगा। क्योंकि 14 दिसंबर के दिन गुजरात में दूसरे चरण के चुनाव होने वाले हैं। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि राहुल को अध्यक्ष बनाने की बात को लेकर कांग्रेस में दो गुट बनते जा रहे हैं जिसमें एक गुट का कहना है कि राहुल को 14 दिसंबर के दिन पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाएं तथा दूसरे का कहना है कि हमें गुजरात चुनाव के परिणामों को देखने के बाद ही उन्हें अध्यक्ष बनाना चाहिए।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने 4 दिसंबर को अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन भरा था। बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं ऐसा कहना है कि 14 दिसंबर के दिन यदि राहुल का अध्यक्ष बनाया तो यह गुजरात में होने वाले दूसरे चरण के मतदान को प्रभावित करेगा और पार्टी हित के खातिर हमें ऐसा नहीं करना चाहिए। इसके दूसरी तरफ कई नेताओ का कहना है कि 16 दिसंबर से खरमास लग रहा है और हिंदू परंपरा के अनुसार खरमास किसी भी प्रकार का शुभ काम नहीं किया जाता है।

अब खबर सामने आ रही है कि 12 दिसंबर को जब राहुल गांधी गुजतरा से वापस आएंगे तो इस बात पर चर्चा की जा सकती है तथा तभी कोई फैसला लिया जा सकता है।

error: Content is protected !!