राजनीति

छत्तीसगढ़: कांग्रेस पार्टी में तेज हुई राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग, प्रदेश से भी प्रस्ताव पारित…

इस साल देश के पांच बड़े राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अभी से कमर कस ली है। इस बीच कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व को लेकर भी अध्यक्ष पद के चुनाव की मांग उठने लगी है। दिल्ली के बाद अब छत्तीसगढ़ की प्रदेश कांग्रेस समिति ने एक प्रस्ताव पारित किया है, जिसमें राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस की कमान दिए जाने की मांग की गई है। बता दें कि कुछ दिनों पहले दिल्ली कांग्रेस समिति ने भी ऐसा ही प्रस्ताव पारित करते हुए राहुल गांधी को पार्टी प्रमुख बनाए जाने की मांग की थी।

गौरतलब है कि राहुल गांधी के फिर से कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। शनिवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हुई कांग्रेस कार्यकारिणी व जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की बैठक में राहुल को फिर से अध्यक्ष पद सौंपने की मांग करते हुए सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी पी.एल पुनिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम भी मौजूद रहे।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस द्वारा प्रस्ताव पारित करने के बाद राज्य में पार्टी प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि राहुल गांध के साथ समस्त कांग्रेसी खड़े हैं, उनके ही नेतृ्त में कांग्रेस पार्टी को सांगठनिक तौर पर मजबूती मिलेगी। विकास तिवारी ने आगे कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में विश्वास की लहर है, उनके मार्गदर्शन और नेतृत्व से पार्टी की नींव को और अधिक मजबूती मिलेगी।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने देश की मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कांग्रेस पार्टी की मजबूती और भविष्य की नीतियों पर जरूरी विचार विमर्श भी हुआ। बताया जा रहा है कि बैठक में सर्वसम्मति से तीन प्रस्ताव पारित किए गए। इनमें से एक प्रस्ताव में राहुल गांधी को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस का नेतृत्व करने और अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने का अनुरोध किया गया।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat