राजनीति

बीजेपी नेताओं के ‘हेट स्पीच’ पर नरमी के आरोपों के बाद फेसबुक अधिकारी अंखी दास को जान से मारने की धमकी

बीजेपी नेताओं के 'हेट स्पीच' पर नरमी बरतने के आरोपों के बाद फेसबुक की अधिकारी अंखी दास को जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं...

बीजेपी नेताओं के ‘हेट स्पीच’ पर नरमी बरतने के आरोपों के बाद फेसबुक की अधिकारी अंखी दास को जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। अंखी ने दिल्ली में साइबर सेल यूनिट में शिकायत दर्ज कराई है।

फेसबुक की इंडिया, साउथ एंड सेंट्रल एशिया पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास ने दिल्ली साइबर सेल यूनिट में कई लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जो उन्हें ऑनलाइन पोस्ट और कंटेंट के जरिए जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

गौरतलब है कि अमेरिकी अखबार द वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बीजेपी के एक विधायक के हेट स्पीच वाले पोस्ट पर ऐक्शन लेने से अंखी दास ने अपनी टीम को रोका था। उन्होंने बीजेपी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई से कोरोबार को नुकसान की बात कही है।

इस रिपोर्ट को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि फेसबुक और वॉट्सऐप बीजेपी-आरएसएस के नियंत्रण में है। राहुल के आरोपों का जवाब देते हुए आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कैंब्रिज एनालिटिका की याद दिलाई।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat