राजनीति

Farmers Protest: किसान आंदोलन के समर्थन में आज सड़क पर उतरेंगे राहुल गांधी, राष्ट्रपति भवन तक करेंगे मार्च…

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी आज गुरुवार (24 दिसंबर) को किसान आंदोलन के समर्थन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी आज सुबह करीब 10.45 बजे विजय चौक से लेकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी के साथ अन्य कांग्रेस नेता और सांसद भी शामिल होंगे। इसके बाद राहुल गांधी सहित कांग्रेस के अन्य सासंद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे और उन्हें दो करोड़ हस्ताक्षर वाला ज्ञापन प्रस्तुत करेंगे।

नए कृषि कानूनों को लेकर राहुल गांधी सोशल मीडिया के जरिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर शुरुआत से निशाना साध रहे हैं। लेकिन आज किसानों के समर्थन में राहुल गांधी सड़क पर उतरेंगे और दिल्ली में पैदल मार्च करेंगे।

पीएम मोदी 25 दिसंबर को करेंगे 6 राज्यों के किसान से बात

तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन लगभग एक महीने से जारी है। केंद्र सरकार और किसान प्रदर्शनकारियों के बीच गतिरोध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वो शुक्रवार (25 दिसंबर) को 6 राज्यों के किसानों के साथ बातचीत करेंगे। पीएम मोदी इस दौरान किसानों की बातों और उनकी परेशानियों को सुनेंगे और सरकार का पक्ष उनके सामने रखेंगे।

किसानों ने कहा- हमारा आंदोलन और तेज होगा

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन 29वें दिन में पहुंच गया है। बुधवार को दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किसान नेताओं ने कहा है कि उनका विरोध प्रदर्शन और भी ज्यादा तेज होगा। किसानों ने कहा है कि हम बातचीत के लिए तैयार हैं लेकिन सरकार अलग खुले मन से बात करे तो, ‘तथाकथित किसानों’ से बात कर सरकार हमारे बीच फूट डालने की कोशिश ना करे। किसानों ने यह भी कहा है कि सरकार कृषि कानूनों में संशोधन की बात बार-बार ना दोहराए…क्योंकि इस बात को हम पहले ही खारिज कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat