राजनीति

राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर लगाया आरोप, कहा- पड़ोसी देशों के साथ दशकों से बनाए रिश्तों को कर दिया खराब…

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ट्वीट के जरिए हमला बोला है। पिछले कुछ दिनों से राहुल लगातार पीएम मोदी पर हमलावर रुख अपनाए हुए हैं। बुधवार को  राहुल ने पीएम मोदी की विदेश नीति पर हमला किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने पड़ोसी देशों के साथ उन रिश्तों को खराब कर दिया है जो दशकों से कांग्रेस पार्टी ने बनाए थे। राहुल ने ट्वीट किया बिना किसी दोस्त के पड़ोस में रहना बेहद खतरनाक होता है।

जानकारी के अनुसार राहुल ने बांग्लादेश के भारत के साथ खराब रिश्तों और उसके चीन के करीब जाने संबंधी एक न्यूज वेबसाइट के हेडलाइन के साथ ट्वीट किया, ‘मिस्टर मोदी ने कांग्रेस द्वारा दशकों से बनाए रिश्तों को खराब कर दिया है। पड़ोस में बिना दोस्त के रहना खतरनाक होता है।

इससे पहले राहुल गांधी ने कृषि संबंधी विधेयकों को लेकर भी कल प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि किसानों को जड़ से साफ करके कुछ पूंजीपतियों का विकास करने का प्रयास हो रहा है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि 2014 में मोदी जी का चुनावी वादा किसानों को स्वामीनाथन आयोग वाला एमएसपी दिलाने का था। 2015 में मोदी सरकार ने अदालत में कहा कि उनसे ये न हो पाएगा। 2020 में ‘काले क़ानून’ लाए गए।

साथ ही उन्होंने कोरोना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की उस टिप्पणी को लेकर भी सरकार पर हमला बोला, जिसमें मंत्री ने कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के पीछे लोगों के ‘गैर जिम्मेदाराना व्यवहार’ को वजह बताया था। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार का ‘अंधा अहंकार’ देश की बदहाली के लिए कभी भगवान तो कभी जनता को दोषी ठहराता है लेकिन खुद के ‘कुशासन’ को नहीं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close