अंडर 14 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट प्रतियोगिता 2018-19: प्लेट कंबाइंड को हराकर बिलासपुर की टीम ने किया ट्राफी पर कब्जा…ओम वैष्णव ने की शानदार बल्लेबाजी…

रायपुर/ शहीद वीर नारायण इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में सोमवार को दूसरे दिन बिलासपुर के बल्लेबाजों ने कारनामा दिखाते हुए अपने कल के स्कोर 67 रन 6 विकेट से आगे खेलना प्रारंभ किया और ओम वैष्णव व अविश यादव के सातवें विकेट की शानदार 67 रनों की साझेदारी की बदौलत बिलासपुर ने 80.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 181 रन बनाए और प्लेट कंबाइंड से पहली पारी में 1 रन बढ़त बना ली। इस आधार पर बिलासपुर की टीम ने खिताब पर कब्जा कर लिया।

बिलासपुर पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट खोकर 67 रन बना लिए थे, जिसमें ओम वैष्णव 15 और अविश यादव 0 रन पर खेल रहे थे। सुबह बल्लेबाजी करने उतरी बिलासपुर के बल्लेबाज ओम और एविश ने धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी करते हुए 67 रनों से आगे खेलना प्रारंभ किया और दोनों ही बल्लेबाज सूझबूझ के साथ स्कोर को आगे बढ़ाते गए और दोनों के बीच 67 रनों की शानदार साझेदारी हुई। सातवां विकेट 133 रन पर अविश यादव के रूप में गिरा। अविश ने 75 गेंदों में 23 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हर्षित शर्मा ने 15 रनों का योगदान दिया और 8 विकेट के लिए ओम और हर्षित शर्मा के मध्य 24 रनों की साझेदारी हुई। 157 रन पर आठवां विकेट गिरा। धनंजय नायक अंत तक नाबाद रहते हुए 43 गेंदों में 10 रन बनाए और नौवें विकेट के लिए 24 रनों की साझेदारी हुई। नौवा विकेट 181 रन पर ओम वैष्णव के रूप में गिरा। ओम ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहरा पेश किया और मैच को हार के मुंह से निकालते हुए 190 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 64 रन बनाए। आविश यादव , हर्षित शर्मा और धनंजय नायक के साथ अहम साझेदरिया की।

साझेदारी की बदौलत मैच के दूसरे दिन प्लेट कंबाइंड से उनकी जीत पर पानी फेरते हुए बिलासपुर के बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 67 रन, आठवें विकेट के लिए 24 रन और नौवें विकेट के लिए भी 24 रन की बहुमूल्य साझेदारी की, जिसमें ओम, अविश, हर्षित और धनंजय ने इस साझेदारी में बहुमूल्य योगदान दिया।

इस तरह बिलासपुर ने अपनी पहली पारी में ओवर में 10 विकेट खोकर 181 रन बनाए और प्लेट कंबाइंड से मात्र 1 रनों की बढ़त बना ली और इस बढ़त के साथ ही बिलासपुर ने पहले पारी की बढ़त के आधार पर अंडर14 इंटर डिस्ट्रिक क्रिकेट प्रतियोगिता 2018-19 को अपने नाम किया। वहीं, प्लेट कंबाइंड की ओर से गेंदबाजी करते हुए प्रशांत सिंह ने 33 ओवर में 70 रन देकर पांच विकेट, आलोक कुमार ने 18. 5 ओवर में 22 रन देकर दो विकेट और नमन शाह एवं कार्तिक मिश्रा एक-एक विकेट लिए।

उसके पश्चात प्लेट कंबाइंड ने दूसरी पारी खेलना प्रारंभ किया और 23 ओवर में 3 विकेट खोकर 103 रन बनाए, जिसमें कंबाइन की ओर से बल्लेबाजी करते हुए प्रशांत सिंह ने 29 रन, पुष्पराज सिंह ने 25 रन, नमन शाह ने 17 रन, विवेक यादव ने 17 और समर्थ वर्मा ने 14 रनों का योगदान दिया। बिलासपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए तीनों ही विकेट संदीप श्रीवास ने 3 विकेट लिए, जिन्होंने 5 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए। उसके पश्चात 103 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए खेल खत्म होने तक 7.5 ओवर में 1 विकेट खोकर 17 रन बनाए रिशभ ध्रुव ने 11 रन और उपेंद्र यादव ने 6 रनों का योगदान दिया।

इस तरह बिलासपुर ने प्लेट कंबाइंड पर पहली पारी में 1 रन की बढ़त के आधार पर अंडर 14 इंटर डिस्ट्रिक्ट 2018-19 का खिताब अपने नाम किया। मैच जीतने के पश्चात क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष मुकुल तिवारी, सचिव विंटेश अग्रवाल, अनुराग बाजपाई, देवेंद्र सिंह, सुशांत राय, आलोक श्रीवास्तव, नवीन जाजोदिया, महेंद्र गंगोत्री, राजेश शुक्ला, टी सांई कुमार, ओपी यादव, आशीष शुक्ला ने बधाई दी। फाइनल मैच के फाइनल दिन ग्राउंड में राजेश दवे, एस आर मूर्ति , राजाय परिहार , रितेश शुक्ला और परमजीत सिंह बिलासपुर के कोच दिलीप सिंह मैनेजर सैयद शब्बीर अली रिजवी सचिन टांक , महेश दत्त मिश्रा, उपस्थित थे। अंपायर उदित बक्शी और मोहम्मद दाऊद और स्कोरर के रूप में महेंद्र साहू थे।

You may have missed

Translate »
error: Content is protected !!