Advertisement
खेलदेश

पाकिस्तान के विरुद्ध 1965 और 1971 की लड़ाई में शामिल पूर्व सैनिक भीख मांगने को मजबूर…रक्षा मंत्रालय तक पहुंचे गौतम गंभीर…मिला कार्रवाई का भरोसा…

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर भारतीय सेना के लिए बहुत बड़ा दिल रखते हैं। उन्होंने एक बार​ फिर सेना के प्रति अपने प्यार का परिचय देते हुए एक पूर्व सैनिक की मदद के लिए आगे आए हैं।

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर भारतीय सेना के लिए बहुत बड़ा दिल रखते हैं। उन्होंने एक बार​ फिर सेना के प्रति अपने प्यार का परिचय देते हुए एक पूर्व सैनिक की मदद के लिए आगे आए हैं। गौतम गंभीर की वजह से इस पूर्व सैनिक को सेना की ओर से मदद मिल सकती, जो किसी कारणवश बहुत समय से अटकी पड़ी है। दरअसल, गौतम गंभीर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से रक्षा मंत्रालय को टैग करते हुए एक शख्स की फोटो ट्वीट की और बताया कि वह पूर्व जवान हैं। जो मदद न मिलने के चलते भीख मांगने के लिए मजबूर हैं। इस ट्वीट के बाद रक्षा मंत्रालय ने शख्स की मदद का भरोसा दिया है।

गंभीर ने रक्षा मंत्रालय से शख्स की मदद के लिए कहा था
गंभीर ने शख्स की फोटो पोस्ट करते हुए साथ में लिखा, ‘यह हैं पीताम्बरन जिनकी आईडी देखकर पता लगाया जा सकता है कि उन्होंने 1965 और 1971 में भारतीय आर्मी में अपनी सेवा दी है। उनका कहना है किन्ही तकनीकी वजहों से भारतीय सेना सकी ओर से उन्हें जो मदद मिलनी थी वह काफी समय से अटकी पड़ी है। मैं इनकी मदद की गुहार लगाता हूं। यह शख्स फिलहाल कनॉट प्लेस के ए ब्लॉक में भीख मांग रहे हैं।’ गौतम गंभीर के इस ट्वीट का रक्षा मंत्रालय से जवाब भी आया। इस शख्स को मदद का भरोसा देते हुए रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा, ‘हम आपकी तरफ से इस बात को उठाने की तारीफ करते हैं और भरोसा देते हैं कि जल्द से जल्द हरसंभव कार्रवाई की जाएगी।’

रक्षा मंत्रालय ने भी गौतम गंभीर के ट्वीट का दिया जवाब
रक्षा मंत्रालय की ओर से दिए गए इस जवाब के बाद गौतम गंभीर ने भी शुक्रिया कहा। गंभीर द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों में शख्स एक बैनर लिए खड़ा है। जिसपर लिखा है कि उन्होंने पाकिस्तान के साथ 1965 और 1971 की लड़ाई में हिस्सा लिया था। नीचे यह भी लिखा है कि उनका हाल में ऐक्सिडेंट हो गया था और उसके लिए पैसों की जरूरत है।

error: Content is protected !!