खेल

सारे रिकॉर्ड तोड़कर 4.60 करोड़ रुपये में बिके 35 साल पुराने जूते, इन जूतों में हीरे लगे हैं न सोना-चांदी…जानिए क्या है ख़ास?

दुनियाभर में कई लोग हैं जो महंगे महंगे सामान खरीदने के शौकीन होते हैं. अब आज हम आपको ऐसी ही एक महंगी चीज के बारे में बताने जा रहे...

दुनियाभर में कई लोग हैं जो महंगे महंगे सामान खरीदने के शौकीन होते हैं. अब आज हम आपको ऐसी ही एक महंगी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं जूतों के बारे में. आज हम आपको जिन जूतों के बारे में बताने जा रहे वह 4.60 करोड़ में बिके है. अब आप कहेंगे कि इन जूतों में हीरे लगे हैं या फिर सोना-चांदी…? तो हम आपको बता दें कि ऐसा कुछ नहीं है. आइए बताते हैं इसके पीछे की वजह. जी दरअसल ये जूते बहुत ही मशहूर बास्केटबॉल खिलाड़ी और अमेरिका की ड्रीम टीम का हिस्सा रहे माइकल जॉर्डन के हैं.

जी हाँ, यह बेहतरीन स्नीकर्स हैं और इन्हें छह लाख 15 हजार डॉलर की रिकॉर्ड कीमत में नीलाम किया जा चुका है. क्रिस्टी ऑक्शन का कहना है कि, ‘इन खास जूतों ने करीब चार करोड़ 60 लाख रुपए पाए हैं.’ वहीं कंपनी ने कहा कि, ‘कुछ महीने पहले इस बास्केटबॉल स्टार के जूते रिकॉर्ड कीमत पर बिके थे. इस बार फिर से नीलामी ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.’ वैसे हम आपको यह भी बता दें कि स्नीकर्स एयर जॉर्डन-1 टीम के हैं, जो एनबीए स्टार ने 1985 के एक प्रदर्शनी मैच में पहनकर खेला था.

यह मैच इटली में हुआ था. वहीं एएफपी ने वीडियो शेयर इस बारे में जानकारी शेयर की है. वैसे इसी मैच में जॉर्डन ने गेंद को इतनी जोर से पटका था कि बैकबोर्ड का कांच टूट चुका था. बात करें जॉर्डन की तो उन्होंने अपने 14 साल के करियर के दौरान, जितने भी जूते पहने थे, उन सभी 9 जोड़ी जूतों की नीलामी की जा चुकी है. सभी नीलामियों को क्रिस्टी द्वारा किया गया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat