खेलदेश

क्रिकेट / जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर; उमेश यादव लेंगे जगह

बीसीसीआई ने कहा- बुमराह की पीठ के निचले हिस्से में माइनर फ्रैक्चर हुआ है

विंडीज ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले उमेश यादव बुमराह की जगह लेंगे

नई दिल्ली. जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने मंगलवार को एक ट्वीट में बताया कि बुमराह के स्थान पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। बोर्ड के मुताबिक, बुमराह चोट की वजह से बाहर हुए हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट पुणे में 2 और तीसरा रांची में 19 अक्टूबर से खेला जाएगा।

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए बुमराह

बीसीसीआई ने एक बयान में बुमराह की चोट के बारे में भी जानकारी दी। कहा, “टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह माइनर स्ट्रैस फ्रैक्चर की वजह से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। यह फ्रैक्चर उनको लोअर बैक में हुआ है। उमेश यादव उनकी जगह लेंगे।” बयान में कहा गया है कि बुमराह नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में रिहैबिलेटेशन कोर्स करेंगे। रेडियोलॉजिकल स्क्रीनिंग के दौरान उनकी चोट की जानकारी मिली। बुमराह की फिटनेस पर नजर बीसीसीआई की मेडिकल टीम रखेगी।

विंडीज में ली थी हैट्रिक
25 साल के जसप्रीत इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं। उन्होंने 12 टेस्ट में 62 विकेट लिए हैं। हालिया संपन्न वेस्ट इंडीज दौरे में उन्होंने टेस्ट हैट्रिक भी हासिल की थी। दूसरी तरफ, उमेश यादव के लिए चयनकर्ताओं का प्रभावित करने का ये एक और मौका होगा। उन्होंने आखिरी टेस्ट पिछले साल पर्थ में खेला था।

टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया
विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर), आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा और शुभमन गिल।

Related Articles

Back to top button
Close
Close