खेल

Dhoni Retirement: अमित शाह- विराट से लेकर इन दिग्गज हस्तियों ने महेंद्र सिंह धोनी किया मिस, जानिए क्या कहा?…

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है...

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। अब भारतीय टीम के लिए धोनी खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। हालांकि एमएस धोनी आईपीएल खेलते रहेंगे। ऐसे में उनके प्रशंसक आईपीएल में धोनी को खेलते हुए देख सकते हैं।

धोनी शनिवार शाम इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया और उसके साथ लिखा- आप लोगों के प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया। आज शाम 7 बजकर 29 मिनट के बाद से मुझे रिटायर ही समझें। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट की अपनी अनूठी शैली के माध्यम से लाखों लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। मुझे उम्मीद है कि वह आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट को मजबूत करने की दिशा में अपना योगदान देते रहेंगे। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। वर्ल्ड क्रिकेट हेलीकॉप्टर शॉट को मिस करेगा। 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा, “हर क्रिकेटर को एक दिन अपने सफर का अंत करना होता है। लेकिन जब आप किसी को बेहद करीब से जानते हों और वह ये फैसला लेता है तो आप बहुत ज्यादा इमोशनल महसूस करते हैं। आपने देश के लिए जो किया है वो हमेशा हमारे दिलों में रहेगा। 

भारत के महानतम क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक महेंद्र सिंह धोनी को शुभकामनाएं। उन्होंने अपनी रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। शानदार इनिंग्स के लिए उन्हें धन्यवाद।

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि एमएस धोनी न केवल एक अच्छे बल्लेबाज और एक सफल कप्तान थे। वह एक ऑल-राउंडर भी थे। उन्होंने भारतीय क्रिकेट में बहुत योगदान दिया। उनके प्रशंसक उन्हें याद करेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि युवा खिलाड़ियों को भारत के लिए खेलने का अवसर देने का समय है। 

हार्दिक पांड्या ने ट्वीट करते हुए कहा कि यहां सिर्फ एक ही एमएस धोनी है। मेरे करियर में सबसे बड़ी प्रेरणा बनने के लिए मेरे दोस्त और बड़े भाई को धन्यवाद।  नीली जर्सी में आपके साथ खेलना याद आएगा, लेकिन मुझे यकीन है कि आप हमेशा मेरे लिए रहेंगे और मुझे गाइड करते रहेंगे। 

धोनी के रियाटरमेंट पर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि क्रिकेट में आपका योगदान अपार है। 2011 के विश्व कप को एक साथ जीतना मेरे जीवन का सबसे अच्छा क्षण रहा। आपको और आपके परिवार को आपकी दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं। 

कोरोना वायरस: क्या लंबे समय तक पहना जा सकता है सर्जिकल मास्क ? जानें सरकार ने क्या सलाह दी है

Related Articles

Back to top button
Close
Close