खेल

ENGvAUS: इंग्लैंड के खिलाफ टीम के हारने के बावजूद डेविड वॉर्नर ने हासिल किया खास मुकाम, सिर्फ विराट-रोहित से हैं पीछे…

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में दो रनों से हरा दिया। एक समय ऐसा लग रहा था कि कंगारू...

इस मैच के साथ ही कोरोना काल में लंबे अरसे बाद मैदान पर लौटने वाली ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की सलामी जोड़ी ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। फिंच और वार्नर ने दमदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 11 ओवरों में 98 रन की मजबूत साझेदारी की, लेकिन बाद के बल्लेबाज अपना दम नहीं दिखा पाए और नतीजा टीम के खिलाफ रहा। अपनी 58 रनों की पारी के साथ ही डेविड वॉर्नर टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनके नाम अब टी-20 इंटरनैशनल में 19 फिफ्टी हैं। उनसे आगे सिर्फ दो बल्लेबाज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा हैं। जहां रोहित शर्मा ने 25 अर्धशतक लगाए हैं वहीं विराट ने उनसे एक कम 24 अर्धशतक जड़े हैं।

डेविड वॉर्नर इस पारी से पहले आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग से पीछे थे। दोनों खिलाड़ियों के नाम 18-18 फिफ्टी दर्ज थी, लेकिन अब वॉर्नर उनसे आगे निकल गए हैं। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो कप्तान आरोन फिंच 14 फिफ्टी के साथ नौवें नंबर पर हैं। उन्होंने इतनी फिफ्टी 62 मैच खेलकर बनाई हैं। सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही ऑस्ट्रेलिया टीम की नजरें अब अगले मुकाबले पर हैं जिसे टीम जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगा। सीरीज का दूसरा मैच साउथम्प्टन के एजिस बाउल में रविवार को खेला जाएगा।

आरोन फिंच के 2000 रन पूरे-

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टी-20 क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे कर लिए हैं। वो यह कारनामा करने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई और दसवें क्रिकेटर हैं। उनसे पहले उनके साथी क्रिकेटर डेविड वॉर्नर भी टी-20 क्रिकेट में दो हजार पूरे कर चुके हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का है जिनके नाम 2794 रन दर्ज हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close