आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019: जानें बड़े सट्टा बाजारों का हाल, किस टीम पर लगा रहे दांव और क्या चल रहा है भाव…

लीग चरण में नौ में से सात मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम बड़े सट्टेबाजों की नजर में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार है। राउंड रॉबिन चरण में दो बार के चैंपियन भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि टीम को एकमात्र हार मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ झेलनी पड़ी।

भारत सेमीफाइनल में मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। दूसरे सेमीफाइनल में पांच बार की चैंपियन और गत विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम गुरुवार को बर्मिंघम में चिर- प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड टीम के खिलाफ उतरेगी। विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम लीग चरण में 15 अंक के साथ शीर्ष पर रही थी।

ऑनलाइन वेबसाइट बेटवे ने भी भारत को तीसरी बार चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार बताया है। इसने भारत के लिए 2.8, इंग्लैंड के लिए तीन, ऑस्ट्रेलिया के लिए 3.8 और न्यूजीलैंड के लिए 9.5 का भाव दिया है।

जीत की भविष्यवाणी

लैडब्रोक्स और बेटवे जैसी प्रमुख ऑनलाइन वेबसाइट ने भविष्यवाणी की है कि भारत 14 जुलाई को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगा और लॉर्ड्स में खिताब जीतेगा। न्यूजीलैंड की जीत पर सबसे कम दांव लगा है।
लैडब्रोक्स ने ये भाव दिया
भारत की जीत पर 13/8
इंग्लैंड 15/8
ऑस्ट्रेलिया 11/4
न्यूजीलैंड 8/1

सट्टा भाव का मतलब

अगर कोई 13/8 के भाव पर सट्टा लगाता है तो इसका मतलब है कि उसने जितनी भी राशि दांव पर लगाई है जीतने पर उसकी राशि को 13 से गुणा करके फिर उसमें आठ से भाग दिया जाएगा। फिर जो राशि आएगी वह विजेता को मिलेगी। इसके मुताबिक न्यूजीलैंड के चैंपियन बनने पर इस टीम पर दांव लगाने वाला आठ गुना पैसा जीतकर मालामाल हो जाएगा।

रोहित शीर्ष स्कोरर

लैडब्रोक्स के अनुसार टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (8/13) के टूर्नामेंट का शीर्ष स्कोरर बनने की संभावना है जबकि उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर (11/8) और इंग्लैंड के जो रूट (20/1) का नंबर आता है। भारतीय कप्तान कोहली (33/1) भी शीर्ष पांच में शामिल हैं।

You may have missed

error: Content is protected !!