खेल

IND vs AUS: कब-कहां और कैसे देख सकेंगे भारत vs ऑस्ट्रेलिया मैच की ऑनलाइन Live Streaming और किस चैनल पर देखेंगे Live Telecast…

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर (शुक्रवार) को तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सिडनी में खेला जाएगा। पिछले दौरे पर विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था। भारतीय टीम इस सीरीज में रोहित शर्मा के बिना मैदान पर उतरेगी। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी से ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। दोनों ही टीमों के पास बेहतरीन पेस अटैक मौजूद है, जिसके चलते इस सीरीज के काफी रोमांचक होने की उम्मीद की जा रही है।

भारत का टॉप ऑर्डर कमजोर

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर इस सीरीज में कमजोर दिखाई दे रहा है। रोहित अपनी हेमस्ट्रिंग की इंजरी के चलते बाहर हैं। शिखर धवन के साथ इस मुकाबले में मयंक अग्रवाल भारत की तरफ से पारी का आगाज कर सकते हैं। केएल राहुल को टीम इंडिया उनकी हालिया फॉर्म को देखते हुए उनका इस्तेमाल नंबर चार पर करना चाहेगी।

भारत का एकिदवसीय सीरीज में सबसे मजबूत पक्ष टीम की गेंदबाजी नजर आ रही है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के रूप में टीम के पास दो दमदार तेज गेंदबाज हैं। वहीं, स्पिन विभाग में चहल की हालिया फॉर्म काफी अच्छी चल रही है, जबकि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जडेजा उनका साथ देते दिखाई दे सकते हैं।

स्मिथ और वॉर्नर की वापसी से मजबूत ऑस्ट्रेलिया

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी से ऑस्ट्रेलिया का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत दिखाई दे रहा है। मि़डिल ऑर्डर मे मार्नस लाबुशेन के आने से टीम की बल्लेबाजी काफी संतुलित हुई है, जबकि ग्लेन मैक्सवेल का वनडे फॉर्म इंग्लैंड के खिलाफ काफी अच्छा रहा था। ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी की बात करें तो पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क की मौजूदगी में टीम का पेस अटैक दमदार नजर आ रहा है, जबकि एडम जाम्पा का इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली के खिलाफ रिकॉर्ड बेमिसाल है।

जानिए कब, कहां और कैसे इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट देख सकते हैं-

कब और कहां खेला जाएगा यह मैच?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच शुक्रवार 27 नवंबर को सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जााना है।

भारत में किस समय शुरू होगा मैच?

भारत समय के मुताबिक यह मैच सुबह 9:10 बजे पर शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी सुबह 8;40 बजे होगा।

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकेंगे?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच का लाइव टेलिकास्ट आप सोनी नेटवर्क पर देख सकेंगे।

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकेंगे?

इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप एयरटेल टीवी और जीयो टीवी ऐप पर देख सकेंगे।

हेड टू हेड

ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें वनडे क्रिकेट 140 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं, जिसमें 78 में जीत कंगारू टीम की हाथ लगी है, जबकि 52 मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है। भारत के ऑस्ट्रेलिया सरजर्मी पर रिकॉर्ड की बात करें तो यहां दोनों टीमें कुल 51 बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी हैं, जिसमें से 36 में जीत ऑस्ट्रेलिया टीम के हाथ लगी है, जबकि 13 मैचों को टीम इंडिया जीतने में सफल रही है।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI

भारत का संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी/ टी नटराजन

ऑस्ट्रेलिया का संभावित प्लेइंग XI: आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोयनिस, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat