खेल

IPL 2020/ आज दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें होगी आमने सामने, देखिये संभावित प्लेइंग इलेवन…

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2020) का धमाकेदार आगाज हो चूका है। पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया है। दूसरे मुकाबले में आज अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीत सकी दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच होगा।

दोनों टीमों की कमान युवा बल्लेबाज के हाथों में हैं। जहां श्रेयस अय्यर ने पिछली बार भी टीम की कमान संभाली थी वहीं केएल राहुल पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर रहे हैं। केएल राहुल के लिए यह देखना इंटरेस्टिंग होगा कि वो ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस गेल और मोहम्मद शमी जैसे स्टार खिलाड़ियों को वह कैसे संभालते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो टीम में युवा खिलाड़ियों की फौज है। टीम में अय्यर जैसे बेहतरीन कप्तान के अलावा पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत जैसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। रविचंद्रन अश्विन जैसा अनुभवी गेंदबाज भी इस बार टीम में है। यही नहीं कोच रिकी पोंटिंग के पैंतरे भी टीम को नई धार देंगे।

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर अन्य मैदानों के मुकाबले सबसे ज्यादा 24 मैच खेले जाएंगे। आइए नजर डालते हैं इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट आप कहां देख पाएंगे।

दिल्ली की संभावित Playing XI-
दिल्ली कैपिटल्स- शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल/डेनियमल सैम्स, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा और कगीसो रबाडा

पंजाब की संभावित Playing XI-
किंग्स इलेवन पंजाब- केएल राहुल (कप्तान), मंयक अग्रवाल, सरफराज़ खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), मंदीप सिंह, के गौतम, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल।

बता दें कि अबु धाबी में खेले गए पहले मैच में टॉस हारकर मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए थे। इसके जवाब में सीएसके ने 19.2 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 166 रन बनाए और मैच जीत लिया। मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि डेथ ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाने का उनकी टीम को नुकसान हुआ।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat