खेल

आईपीएल 2021: सर्वाधिक डिमांड में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, इन टीमों की है नजर…

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन हेतु खिलाड़ियों की नीलामी आज होनी है। आज की नीलामी में वैसे तो 291 खिलाड़ी सम्मिलित होंगे परंतु सबकी नज़रें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पर हैं। बता दें कि बीते वर्ष राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ की अगुवाई में ही आईपीएल खेला था। किंतु टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन के पश्चात राजस्थान ने स्मिथ को रिलीज करने का फैसला किया।

पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें स्मिथ को अपने साथ सम्मिलित करने में दिलचस्पी दिखा सकती हैं। स्मिथ का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए है। पंजाब के पास सर्वाधिक 53.2 करोड़ रुपए का पर्स शेष है और वह स्मिथ और लाबुशेन हेतु बोली लगा सकती है। अभी उसे शीर्ष क्रम की चिंता नहीं है, परंतु क्रिस गेल के सभी मैचों में खेलने पर संशय बना हुआ है, इसलिए वह स्मिथ पर दांव लगा सकती है।

स्मिथ पर आरसीबी एवं चेन्नई सुपर किंग्स की भी निगाहें है। इन दोनों टीमों को मिडिल ऑर्डर में एक ऐसे बल्लेबाज जो जल्दी विकेट गिरने पर पारी को संभालने की क्षमता रखता हो। साथ ही आवश्यकता पड़ने पर वह तेजी से रन भी बना सके।

इन दोनों ही स्थितियों में स्मिथ एक दम फिट खिलाड़ी है। उन्होंने कुछ ही दिन पहले इंडिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में लगातार दो मैचों में 62 गेंदों पर दो शतक लगाए। बीते सीजन में भी राजस्थान की ओर से ओपन करते हुए स्मिथ ने तेजी से बल्लेबाजी की थी।

मैक्सवेल एवं मोईन अली भी दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर सभी टीमों की निगाहें है। मैक्सवेल तेजी से रन तो बनाते ही हैं बल्कि वह एक अच्छे पार्ट टाइम गेंदबाज भी हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat