दुनिया

US Election 2020: बोले बाइडेन – मैं ऐसा राष्ट्रपति बनने की प्रतिज्ञा लेता हूं जो समाज को जोड़ेगा..

आखिरकार इंतजार हुआ खत्म और अमेरिका को उसका 46वां राष्ट्रपति मिल गया है, जी हां डेमोक्रेट पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन अब अमेरिका के राष्ट्रपति होंगे, बाइडेन की जीत का दावा The Associated Press ने किया है, बाइडेन को 273 वोट मिले हैं, जबकि डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में 214 इलेक्टोरल वोट आए हैं तो वहीं इसके साथ ही भारतीय मूल की कमला हैरिस दुनिया के सबसे शक्तिशाली लोकतंत्र में उप राष्ट्रपति बनने जा रही हैं, इसे लेकर भारत में भी उत्साह है।

US Election 2020: बोले बाइडेन – मैं ऐसा राष्ट्रपति बनने की प्रतिज्ञा लेता हूं जो समाज को जोड़ेगा
अपनी जीत के बाद बाइडेन ने अपने पहले संबोधन में कहा कि मैं अमेरिका का ऐसा राष्ट्रपति बनूंगा, जो लोगों को बांटने नहीं जोड़ने का काम करेगा। जो रेड स्टेट या ब्लू स्टेट की तरह नहीं बल्कि यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका की तरह देखेगा, अमेरिकी लोगों ने मुझमें और निर्वाचित उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस में जो विश्वास रखा है, उससे मैं सम्मानित और विनम्र महसूस कर रहा हूं, मैं सभी का शुक्रगुजार हूं, इतने मुश्किल हालात में लोगों ने रिकार्ड तोड़ वोटिंग की है, इससे ये बात साबित होती है कि लोकतंत्र अमेरिका के दिल में धड़कता है।

पीएम मोदी ने बाइडेन और हैरिस को दी जीत की बधाई

मालूम हो कि बाइडेन और हैरिस की इस ऐतिहासिक जीत पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( Narendra Modi) ने उन्हें जीत की बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर जो बाइडेन और कमला हैरिस को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत की बधाई दी और भारत और अमेरिका के बीच संबंधों में मजबूती आने की उम्मीद जताई।

‘भारत-अमेरिका के संबंध नई ऊंचाइयों को छुएंगे’

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि जो बाइडेन-हैरिस प्रशासन के साथ भारत-अमेरिका के संबंध नई ऊंचाइयों को छुएंगे। बाइडेन आपको बधाई हो आपकी शानदार जीत पर! VP के तौर पर भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने में आपका योगदान अहम और अमूल्य था। अब मैं आशा करता हूं कि भारत-अमेरिका संबंधों को अधिक से अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए दोनों देश साथ मिलकर काम करेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat