Friday, October 18, 2024
Homeक्राइमकोटा में हुई छात्रा के अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने...

कोटा में हुई छात्रा के अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने 24 घण्टे में सुलझाया, शादीशुदा प्रेमी निकला हत्यारा

बिलासपुर।बीते बुधवार को कोटा क्षेत्र में किराए के मकान में निवासरत यूनिवर्सिटी की बी एस सी अंतिम वर्ष की अध्ययनरत छात्रा कु ऋतु मानिकपुरी की हत्या हो गई थी और हत्यारा घटना को अंजाम देकर फरार हो गया था जहाँ पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए हत्यारे को 24 घण्टे के भीतर पकड़ने में सफलता हासिल की है। छात्रा का शादीशुदा प्रेमी ही निकला कातिल, अर्धनग्न अवस्था मे लाश मिलने से बलात्कार की पुष्टि के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार।

जानकारी के अनुसार विकास खण्ड तखतपुर के ग्राम नगोई की मूल निवासी कु ऋतु मानिकपुरी कोटा ब्लॉक में किराये के मकान में रहते हुए यूनिवर्सिटी में बी एस सी अंतिम वर्ष में अध्ययन कर रही थी जिसका मध्य प्रदेश के जिला बालाघाट थाना भरवेली स्थित ग्राम आवलङाडी के बौद्ध विहार निवासी अशोक वाहने उर्फ अनमोल के साथ लगभग एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। और ऋतु का प्रेमी मध्य प्रदेश से दो-तीन महीने में छात्रा से मिलने कोटा आकर उसी के साथ किराये के मकान में रुक करता था। लेकिन प्रेम-प्रसंग की बात उजागर न हो इसलिए छात्र ने मकान मालिक और अपने सहपाठियों को बड़े पिता जी का लड़का यानी भाई बता कर रखी हुई थी जिससे दोनों पर किसी का शक न हो सके। प्रेमी अशोक शादीशुदा एवं ड्राईवर की नौकरी करता था जिसका एक बेटा भी था लेकिन अशोल के परिजन को दूसरी शादी से करने से कोई ऐतराज नही था इस बात को ऋतु मानिकपुरी जानती थी। घटना वाले दिन जब अशोक कोटा आया हुआ था तब मकान मालिक का पूरा परिवार घर को ऋतु के देखरेख में रतनपुर देवी दर्शन के लिए गया हुआ था रतनपुर से वापस आकर मकान मालिक की बहू प्रसाद देने ऋतु के कमरे में गई तो कमरे का दरवाजा खुला एवं ऋतु को लाश अर्धनग्न अवस्था के खाट पर पड़ी हुई थी जिसके बाद वारदात की सूचना मकान मालिक चंद्रिका प्रसाद गुप्ता ने पुलिस को दी जिसपर पुलिस ने तुरंत हत्या के सभी पहलुओं पर गौर करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी का पूछपरख कर सुराग निकाला और आरोपी को पकड़ने मध्य प्रदेश के लिए रवाना हुई तथा आरोपी अशोक को गिरफ्तार कर बिलासपुर लाया गया जहाँ पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म करना स्वीकार कर लिया। मामले का खुलासा करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अर्चना झा ने पत्रकारों को बताया कि आरोपी पुलिस को बताया कि छात्रा ऋतु मानिकपुरी से बातोबात में विवाद हो गया जहाँ दुपट्टे से गला घोंटकर उसकी हत्या कर डाला यही नही मारने के बाद मृतका का मोबाईल भी लेकर चला गया था।

एएसपी झा ने बताया कि अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में कोटा थानाप्रभारी के के सिंह, अनुविभागीय अधिकारी कोटा विश्व दीपक त्रिपाठी एवं पुलिस टीम की अहम भूमिका रही थी। वही लाश अर्धनग्न अवस्था मे मिलने के कारण पुलिस बलात्कार की शंका व्यक्त कर रही है जिसके लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इन्तिज़ार है।

spot_img
RELATED ARTICLES

Recent posts

error: Content is protected !!