छत्तीसगढ़राजनीति

छत्तीसगढ़ सहित 3 राज्यों में बीजेपी को टक्कर देगी एनडीए की सहयोगी पार्टी

ताज़ाख़बर36गढ़:- बिहार में बीजेपी कि सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाइटेड के प्रमुख नीतीश कुमार ने आगामी चुनाव को देखते हुए एक बड़ा दांव खेला है. नीतीश कुमार के इस दांव के अनुसार उनकी पार्टी आने वाले कुछ महीनों में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में होने वाले चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी. हाल ही में बीजेपी और जेडीयू के बीच लोकसभा सीटों को लेकर चल रही खींचतान को भी इसकी बड़ी वजह बताया जा रहा है.

बता दें, इस साल के अंत में देश के विभिन्न राज्यों में विधानसभा चुनाव है, हालाँकि यह ऐसे राज्य है, जहाँ क्षेत्रीय राजनीति काम नहीं करती है, इन राज्यों में हमेशा से कांग्रेस या बीजेपी का ही राज रहा है. इस बारे में जेडीयू का कहना है कि वो इन राज्यों में फिर से अपनी जड़े तलाश करेगी. अब देखने वाली बात यह होगी कि जेडीयू इन चुनावों में उतरने के बाद बीजेपी को कितना घाटा देगी.

जेडी (यू) के महासचिव के.सी. त्यागी ने अखबार से कहा, ‘मुलायम सिंह यादव और लालू प्रसाद यादव अब समाजवादी एजेंडे से विचलित हो चुके हैं. इसलिए नीतीश कुमार ने उन जगहों पर फिर से जाने का फैसला किया है, जो कभी समा‍जवादियों के गढ़ हुआ करते थे.’ देश के महँ समाजसेवी और राजनीतिज्ञ राम मनोहर लोहिया को जेडीयू अपना उत्तराधिकारी मानती है, ऐसे में इस बारे में भी उनका यही कहना है कि वो यहाँ आकर लोगों की सेवा करना चाहते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.