रेलवे

बड़ी ख़बर: भयानक रेल हादसा…चलती ट्रेन में आग लगने से कालका-हावड़ा एक्सप्रेस बनी बर्निंग ट्रेन…घायलों को किया अस्पताल में भर्ती…


देश में रेल हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. आज हरियाणा में एक बड़ा रेल हादसा हो गया. हरियाणा के धीरपुर गांव के पास कालका-हावड़ा एक्सप्रेस में भयानक आग लग गई. ये हादसा दिल्ली-अमृतसर ट्रैक पर आज यानी मंगलवार की सुबह हुआ. चलती ट्रेन में आग लगने से अचानक ही अफरा तफरी मच गई.शुरूआती जानकारी के अनुसार ट्रेन के आगे के कोच में ये भयानक आग लग गयी. आग की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है.

अचानक आग लगने से ट्रेन के यात्रा कर रहे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. हालांकि समय रहते ही आग पर काबू पा लिया गया जिससे एक बाड़ी दुर्घटना होते होते बच गई. इस हादसे में अभी तक 5 यात्रियों के घायल होने की खबर आई है. इन पांच यात्रियों में तीन महिला और दो पुरुष शामिल हैं.

गौरतलब है कि कालका से दिल्ली की ओर जा रही कालका-हावड़ा एक्सप्रेस के आगे के कोचों में आग लगी. ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस, बचाव दल व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच कर तुरंत ही आग पर काबू पाने में लग गए. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया है.

जानकारी के अनुसार कालका-हावड़ा एक्सप्रेस जैसे ही कुरुक्षेत्र के धीरपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची, तो उसके एसएलआर कोच में आग लग गई. यह हादसा मंगलवार की सुबह 4 बजे हुआ बताया जा रहा है. इस हादसे के बाद से रेलवे पुलिस ने इस ट्रैक को अस्थाई रूप से बंद कर दिया है.

इस हादसे के बाद से रेलवे ने करनाल से पंजाब और पंजाब से दिल्ली जाने वाली सभी गाड़ियों पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी गई है. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इस घटना की जांच की जा रही है. हालानकी रेलवे अधिकारियों का कहना है कि शुरूआती जांच से ये शार्ट सर्किट का मामला लगता है. जिसकी वजह से ही ट्रेन में आग लगी. हालांकि स्पष्ट स्थिति जांच पूरी होने के बाद ही सामने आएगी. गनीमत ये है कि इस हादसे मकी आग ने ज्यादा लोगों को चपेट में नहीं लिया नहीं तो एक बड़ा रेल हादसा हो सकता था. घायल पांचों यात्रियों की हालत अब स्थिर बताई जा रही है।