छत्तीसगढ़

रायपुर: स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने सुपेबेड़ा वासियों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी सुपेबेड़ा में उप स्वास्थ्य केंद्र स्थापित कराने की घोषणा…

रायपुर/ छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने गरियाबंद जिले के विकासखंड देवभोग के ग्राम सुपेबेड़ा वासियों से आज मुलाकात कर किडनी की बीमारी और अन्य समस्याओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने ग्रामवासियों को इलाज में हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।

सिंहदेव ने ग्रामीणों की मांग पर सुपेबेड़ा में उप स्वास्थ्य केंद्र स्थापित कराने की घोषणा की और पेयजल एवं निस्तार के लिए तेल नदी से जल आपूर्ति की व्यवस्था कराने के साथ ही तेल नदी में पुल बनाने का आश्वासन दिया। सिंहदेव के साथ लोक स्वास्थ्य मंत्री गुरू रूद्र क्रुमार भी मौजूद थे। इस अवसर पर अनेक ग्रामीणों ने किडनी की बीमारी और गांव की विभिन्न समस्याओं से स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव को अवगत कराया।

 

सिंहदेव ने कहा कि पीडि़तों को इलाज के लिए रायपुर ले जाने, ईलाज कराकर वापस लाने और भोजन तथा रहने आदि की निःशुल्क व्यवस्था शासन द्वारा की जाएगी। ईलाज के लिए किसी भी प्रकार से डरने-घबराने की जरूरत नहीं है, बस आपको उपचार हेतु अस्पताल जाने के लिए तैयार होना होगा, ग्रामवासी जब भी कहेंगे रायपुर ले जाने के लिए वाहन की व्यवस्था करा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हम ग्रामवासियों की समस्याओं के निदान और उनके ईलाज की जिम्मेदारी लेने आए हैं। जिन लोगों का डायलिसिस से सुधार हो सकता है, वे डायलिसिस जरूर कराएं। स्वास्थ्य मंत्री ने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि गांवों में रोजगार, पानी, पुल, सड़क या अन्य सुविधाओं की जरूरत होगी हो, तो उन्हे पूर्ण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सुपेबेड़ा के आसपास के 6-7 ग्रामों के लिए पेंशन आदि के भुगतान के लिए स्थानीय बैंक मित्र के माध्यम से की जायेगी।

सिंह ने कहा कि इस शुक्रवार या शनिवार को जन स्वास्थ्य सहयोग के विशेषज्ञ डॉ. योगेश जैन सुपेबेड़ा आयेंगे एवं मरीजों की जांच करेंगे, जिससे बीमारी को रोकने में मदद मिलेगी। लोक स्वास्थ्य मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि पेयजल के लिए तेल नदी से जल आपूर्ति की व्यवस्था की जायेगी। कार्यक्रम में स्वास्थ्य सचिव श्रीमती निहारिका बारिक, कलेक्टर श्याम धावड़े, एस.पी. एम.आर. आहिरे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आर.के. खुटे, ग्राम पंचायत सुपेबेड़ा की सरपंच श्रीमती सुनीता नायक, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

error: Content is protected !!