कांग्रेसबिलासपुर

कोटा में कांग्रेस का कम-बैक मिशन, संकल्प शिविर की तैयारी के बहाने लोकसभा मे विजय पताका लहराने की तैयारी…

जोगी के प्रभाव क्षेत्र में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय का सघन दौरा। लोकसभा में कांग्रेस के गढ़ कोटा में फिर विजय पताका लहराने की एक्सरसाइज

 

बिलासपुर/ विदित है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव पी एल पुनिया एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने विधानसभा चुनाव की तर्ज पर कांग्रेस लोकसभा चुनाव में पुनः प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में विधानसभा वार संकल्प शिविर आयोजित किये जाने का निर्देश जारी किया है। इसको ले कर सभी जिला अध्यक्षों को निर्देश जारी किया जा चुका है और तिथियों की घोषणा भी की जा चुकी है। किन्तु अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ में प्रस्तावित दौरे को लेकर तिथियों में आंशिक संशोधन किया गया है। परिवर्तित कार्यक्रम के अनुसार तिथियां इस प्रकार होंगी- 23 फ़रवरी बिलासपुर, मस्तूरी व बेलतरा, 2 मार्च मरवाही व कोटा, 3 मार्च तखतपुर व बिल्हा।

वहीं संकल्प शिविर की तैयारियों को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने प्रत्येक विधानसभा में ब्लॉक वाइज दौर प्रारम्भ कर दिया है। जिले में जोगी के प्रभाव क्षेत्र के मद्देनजर सर्वप्रथम कोटा विधानसभा चुना गया है। विगत 2 दिनों से वे कोटा विधानसभा में मीटिंग कर तथा कार्यकर्ताओं से निजी मुलाक़ात के माध्यम से कांग्रेस के गढ़ रहे इस विधानसभा में लोकसभा चुनाव में पताका लहराने की व पुनः हासिल करने की रणनीति बनाने में लगे हैं। इस हेतु आज सुबह 11 बजे कोटा ब्लॉक, 2 बजे बेलगहना तथा 4 बजे रतनपुर में संकल्प शिविर की तैयारियों को लेकर मीटिंग की तथा कोटा विधानसभा के कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव व संकल्प शिविर को ले कर दिशा निर्देश जारी किया। यह जानकारी जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मोहम्मद जस्सास ने दी।