कांग्रेसबिलासपुर

पेन्ड्रा-गौरेला ने दिया सेवा का मौका तो जिला बनाना व प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र में डॉक्टरों की नियुक्ति सहित चहुमुंखी विकास के लिए संकल्पित…अटल…

बिलासपुर। पेंड्रा-गौरेला क्षेत्र15 वर्षों से भाजपा की राज्य सरकार ने किया है उपेक्षित 23 वर्षों से सांसद पद रहा गुमनाम पेन्ड्रा के लिए, यहां विकास की प्रचुर संभावनाएं होने के बाद भी निंरतर उपेक्षा से विकास की रफ्तार थम गयी है। अगर मौका मिला तो जिला बनाने प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र में डॉक्टरों की पर्याप्त नियुक्ति होगी पहली प्राथमिकता वर्षों से रूके विकास को फिर से गति देते हुए चहुंमुखी विकास किया जाएगा। किसानों के सहकारी बैंक व राष्टीयकृत बैंकों के कर्ज माफी, धान के समर्थन मूल्य, जल कर माफी, बिजली बिल हॉफ जैसी कांग्रेस सरकार के ऐतिहासिक कार्यों के साथ 12 वनोपज पर समर्थन मूल्य देने का कार्य छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार कर रही है।पेन्ड्रा-गौरेला क्षेत्र वन प्रधान क्षेत्र है यहां के किसानों, वन वासियों, ग्रामीणों को कांग्रेस सरकार का सीधा फायदा मिल रहा है। मिली जुली संस्कृति और वन आच्छादित क्षेत्र पेण्ड्र्ा गौरेला का आर्शीवाद मिला तो होगा चहुंमुखी विकास सभी वर्गों व क्षेत्रों के लिए होगा काम।

उक्त उद्गार कांग्रेस प्रत्याशी व प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने बुधवार को पेन्ड्रा-गौरेला प्रवास के दौरान आयोजित रोड शो व जनसंपर्क में व्यक्त करते हुए कहा कि पेंड्रा क्षेत्र हर दृष्टिकोण से आत्मनिर्भर व रमणीय स्थान है इस क्षेत्र को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की आवश्यकता है। 15 वर्षों से स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में 08 डॉक्टरों के स्थान होने पर भी 02 डॉक्टरों की नियुक्ति की गयी जिससे समस्त क्षेत्र की जनता को 100 किलोमीटर दूर बिलासपुर पर आश्रित रहना पड़ता है, भाजपा सरकार यहां की माताओं बहनों के लिए एक स्त्री रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति नहीं कर सकी। यहां का इंदिरा उद्यान पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाना चाहिए। अटल कहा कि पेन्ड्रा-गौरेला कर्मठ वन पुत्रों की भूमि है, इस क्षेत्र का विकास करने कांग्रेस सरकार संकल्पित है। पेन्ड्रा-गौरेला दोनों नगर पंचायतों की आबादी व अन्य दृष्टिकोंण देखते हुए इन दोनों शहरों को अलग अलग नगर पालिका क्षेत्र घोषित कर इनका समुचित विकास किया जाना चाहिए। 

कांग्रेस नेता विभोर सिंह, अरूण चौहान, पेन्ड्रा ब्लॉक अध्यक्ष प्रशांत श्रीवास, गौरेला अध्यक्ष अमोल पाठक, वरिष्ठ कांग्रेसी राक्रेश शर्मा सहित अन्य कांग्रेसियों ने अपने उद्बोधन में कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव को संगठन से लेकर अन्य सामाजिक कार्यों में सक्रिय नेता बताते हुए कहा कि संसदीय क्षेत्र की आवाज बुलंद करने के लिए ऐसे योग्य प्रतिनिधित्व की जरूरत है डमी प्रत्याशियों को विजय मिलने से रिमोट दूसरे नेताओं के हाथ में रहता है। 

पेन्ड्रा से गौरेला तक कांग्रेस प्रत्याशी के रोड शो में उपस्थित भारी जनसमुदाय जगह जगह हुए अभूतपूर्व स्वागत व रैली से कार्यकर्ताओं काफी उत्साहित हुए विशेषकर क्षेत्र के युवाओं में युवा प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव को लेकर अधिक उत्साह देखने को मिला।

कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सिंह चौहान ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव राजनीति से लेकर खेल कूद व अन्य सांस्कृतिक, सामाजिक गतिविधियों में पेन्ड्रा क्षेत्र में सक्रियता के कारण युवाओं सहित सभी वर्गों में अच्छा खासा उत्साह और व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला। पेन्ड्रा-गौरेला क्षेत्र के जनसंपर्क कार्यक्रम में कांग्रेस के स्थानीय पार्षदों, जनप्रतिनिधियों में इकबाल सिंह, सादेक खान, सुशीला शर्मा, शिवनारायण तिवारी, ओमप्रकाश बंका, राकेश शर्मा, धर्मप्रकाश अग्रवाल, जयदत्त तिवारी, पंकज तिवारी आदि प्रमुख रूप से शामिल थे। कांग्रेस प्रत्याशी 18 अप्रैल गुरुवार को मस्तूरी विधानसभा के दर्रीघाट से महतरा, मनिकचौरा तक दर्जनों गांवों में जनसंपर्क करेंगे।