Advertisement
बिलासपुर

तिफरा सब्जी मंडी का सड़क हुआ बदहाल, रोज पलट रहे वाहन, नही सुनता नगर निगम और PWD…कलेक्टर को सौपा ज्ञापन…

तिफरा स्थित थोक फल व सब्जी उपमंडी पहुंच मार्ग जर्जर हो चुका है। बरसात के कारण सड़क में कई जगह बड़े-बड़े गढ्ढे हो गए। जिसमें रोजाना सब्जी वाहन फंस...

बिलासपुर। तिफरा स्थित थोक फल व सब्जी उपमंडी पहुंच मार्ग जर्जर हो चुका है। बरसात के कारण सड़क में कई जगह बड़े-बड़े गढ्ढे हो गए। जिसमें रोजाना सब्जी वाहन फंस रहे हैं। जिसके कारण कई बार व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। वाहन चालकों को सबसे अधिक समस्या हो रही है जर्जर मार्ग पर गाड़ी फसना और पलटना आम हो चुका है। जिस ओर किसी का ध्यान नहीं है। ध्यान दिलाने के उद्देश से आज मंडी के दर्जनों व्यापारी कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपा।

राज्य मंडी बोर्ड ने उपमंडी की स्थापना के समय इसकी मरम्मत कराई थी। वहीं भविष्य में इसके विकास व रख-रखाव की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को दिया था। लेकिन इसके बाद से अब तक किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। परिणाम यह हुआ कि बरसात के समय इस मार्ग में पैदल चलना भी दूभर हो जाता है।

थोक फल, सब्जी व्यापारी संघ के अध्यक्ष मुकेश अधीजा सहित व्यापारियों ने आज कलेक्टर कार्यालय पहुंच कर ज्ञापन सौंपा और पत्रकारों से बात करते हुए कहा की कलेक्टर से मिलने पर उन्होंने कहा की एक हफ्ता के अंदर अगर बारिश नही होती है तो डामरी करण तो नही हो पाएगा पर मरमत कार्य हो जायेगा। व्यापारियों का कहना है की जल्द सड़क नही बनता है तो संभाग का सब से बड़ा सब्ज़ी मंडी अपने आप ही बंद हो जाएगा। क्योंकि इतना खस्ता हाल सड़क पर न तो किसान आ पाएगा और ना ही व्यापारी
और ना ही ग्राहक पहुंच पाएगा।

इससे पहले भी नगर निगम से लेकर लोक निर्माण विभाग के समक्ष कई बार पत्राचार किया और अपनी ज्ञापन के मध्यम से अपनी बात रखी। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। वर्तमान स्थिति यह है कि यहां रोजाना छोटी बड़ी सभी गाड़ियां फंस रही है। जिसके कारण कभी सब्जी तो कभी फलों के गिरने से नुकसान उठाना पड़ रहा है।

सड़क को मरम्मत के लिए तत्काल आवश्यकता है। यह मार्ग केवल सब्जी मंडी ही इस्तेमाल नही करता बल्कि, पुलिस कालोनी समेत झूलेलाल मंगलम, आयकर भवन, मूक बधिक विद्यालय आदि के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

error: Content is protected !!