Friday, October 18, 2024
Homeदुनियाडोनाल्ड ट्रंप की रैली में चली गोलियां, बाल-बाल बचे अमेरिका के पूर्व...

डोनाल्ड ट्रंप की रैली में चली गोलियां, बाल-बाल बचे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति; शूटर को उतारा मौत के घाट, देखें घटना का वीडियो

Donald Trump Rally Shooting: एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में अचानक गोलियां चल गईं. इस घटना में रैली में शामिल एक शख्स की मौत हुई है और एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं शूटर को मौके पर ही मार गिराया गया. माना जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप के दाहिने कान पर गोली लगी।

सुरक्षा एजेंटों से घिरे ट्रंप को जैसे ही मंच से उतारा जा रहा था, उनके दाहिने कान के आसपास खून देखा गया. सीक्रेट सर्विस ने एक बयान में कहा कि ‘पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं.’ ट्रंप के अभियान ने भी एक बयान में कहा कि वह ठीक हैं. इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी और पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमले की निंदा की।

गोलीबारी के बाद भीड़ में सुनाई दीं चीखें
एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक, बटलर शहर में अपनी रैली के दौरान ट्रंप सीमा पार करने वालों की संख्या का एक चार्ट दिखा रहे थे, तभी भीड़ से तेज धमाके की आवाजें सुनाई दीं. उसे अपना दाहिना हाथ अपनी गर्दन की ओर बढ़ाते हुए देखा गया क्योंकि उसके चेहरे पर खून दिखाई दे रहा था. जैसे ही उसके सुरक्षा एजेंट मंच पर पहुंचे, वह तुरंत राइजर के पीछे छिप गया और कई हजार लोगों की भीड़ में चीखें सुनाई दीं. जब एजेंट मंच पर उनकी देखभाल कर रहे थे तब धमाके जारी रहे. उनका काफिला कार्यक्रम स्थल से निकल चुका है।

ट्रंप के सबसे बड़े बेटे, डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने अमेरिकी झंडे के सामने अपनी मुट्ठी ऊपर उठाए हुए और खून से सने हुए ट्रंप की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें कहा गया वह अमेरिका को बचाने के लिए लड़ना कभी बंद नहीं करेंगे. घटना के एक वीडियो में ट्रंप की तरफ से राष्ट्रपति जो बिडेन और उनके प्रशासन के बारे में बात करते हुए कई धमाके होते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके बाद सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने उन्हें तुरंत कवर कर लिया और मंच से बाहर इंतजार कर रहे गाड़ी में ले गए।

spot_img
RELATED ARTICLES

Recent posts

error: Content is protected !!