Advertisement
ज्योतिष ज्ञान

जानिए कैसे होते है ‘A’ अक्षर से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति

आपके नाम का अक्षर आपके व्यक्तित्व और आपके स्वभाव दोनों पर अपना प्रभाव डालता है। नाम का अर्थ तो आपके स्वभाव का परिचय करवा ही देता है लेकिन आपका नाम किस अक्षर से शुरू होता है, ये बात भी खासी महत्वपूर्ण होती है। ‘A’ अक्षर से नाम वाले लोग काफी मेहनती और धैर्य वाले होते हैं। इन्हें अट्रैक्टिव दिखना और अट्रैक्टिव दिखने वाले लोग ज्यादा पसंद होते हैं। ये खुद को किसी भी परिस्थिति में ढाल लेने की गजब की क्षमता रखते हैं। इन्हें वैसी चीज ही भाती है, जो भीड़ से अलग दिखता हो। अध्ययन या करियर की बात करें तो किसी भी काम को अंजाम देने के लिए चाहे जो करना पड़े ये करते हैं, लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ये कभी हारकर बैठते नहीं।

‘A’ से नाम वाले लोग रोमांस के मामले में जरा पीछे रहना ही पसंद करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वे प्यार और अपने करीबी रिश्तों को अहमियत नहीं देते। बस, इन्हें इन चीजों का इजहार करना अच्छा नहीं लगता। चाहे बात रिश्तों की हो या फिर काम की, इनका विचार बिल्कुल खुला होता है। सच और कड़वी बात भी इन्हें खुलकर कह दी जाए तो ये मान लेते हैं, लेकिन इशारों में या घुमाकर कुछ कहना-सुनना इन्हें पसंद नहीं। ‘A’ से नाम वाले लोग हिम्मती भी काफी होते हैं, लेकिन यदि इनमें मौजूद कमियों की बात करें तो इन्हें बात-बात पर गुस्सा भी आ जाता है।

आपकी कुंडली

हर नाम का कुछ ना कुछ अर्थ जरूर होता है और यह अर्थ आपके जीवन पर सार्थक भी बैठता है। यही वजह है कि हर माता-पिता अपने बच्चे का नाम बहुत ही सोच-समझकर रखते हैं। लेकिन नाम शुरू किस अक्षर से होगा यह तो आपकी कुंडली से ही पता चलता है, जो आपके जन्म के समय ही निर्धारित हो जाती है।

error: Content is protected !!