लाइफस्टाइलस्वास्थ्य

क्या आप चायपत्ती को यूज करके फेंक देते हैं? पढ़िए ये खबर!

क्या आप चायपत्ती को यूज करके फेंक देते हैं? पढ़िए ये खबर!

क्या आप चायपत्ती को यूज करके फेंक देते हैं, तो यह गलत हैं! क्योंकि आपको बता दें कि उबली हुई चायपत्ती आपका रूप संवार सकती हैं।

चाय पत्ती में एंटी-ऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो न केवल स्किन की खूबसूरती को बढ़ाता है बल्कि ये बालों के लिए भी बेहद लाभकारी साबित होते हैं। इसलिए इसे फैंके नहीं बल्कि अलग-अलग कामों में इस्तेमाल कीजिए। चलिए आपको बताते हैं उबली हुई चायपत्ती के लाभ के बारे में…

-चलिए आपको बताते हैं उबले हुए टी-बैग्स को कैसे यूज में लीजिए, तो उबले हुए टी-बैग्स को ठण्डे पानी में डुबोकर अच्छे से निचोड़ लीजिए। फिर इसे 10 मिनट तक आंखों पर रखना चाहिए। इससे आंखों को ठण्डक मिलेगी और डार्क- सर्कल दूर होगें।

-धूप में सन टैनिंग होना आम सी बात है। इसके लिए भी टी बैग्स का यूज कीजिए, इन्हें ठण्डे पानी में डुबोकर निचोड़ कर दस मिनट तक लगाकर टेन एरिया में रखना चाहिए।

-क्या आपके दांतों में दर्द है। तो आपको बता दें कि टी-बैग्स को पानी में डुबोकर निचोड़ लीजिए और दांतो पर पांच मिनट के लिए रखना चाहिए।

-चायपत्ती एक तरह से कंडीशनर का कार्य करती है। इसे पानी में उबाल लीजिए फिर छानकर ठण्डा करके शैपू के बाद बालों में लगाना चाहिए, इससे बालों में चमक आ जाएगी।

-इसे पानी में उबाल कर ठण्डा करके छान लीजिए और इस पानी को स्प्रे की बोतल में डालकर शीशे की सफाई कीजिए इससे शीशे में चमक आएगी।

– चलिए आपको बताते हैं उबली हुई चायपत्ती से कैसे पैरों की बदबू दूर हो सकती हैं। तो चलिए सबसे पहले आप चायपत्ती को पानी में उबाल कर गुनगुना होने के बाद दस मिनट तक पैरों में डुबोकर रखना चाहिए। ऐसा करने से पैरों की दुर्गंध से छुटकारा मिल जाएगी।

-पौधों को वक्त-वक्त पर खाद की आवश्यकता होती है। ऐसे में बची हुई चायपत्ती को गमले में डाल दीजिए। इससे पौधे स्वस्थ रहेगें और जल्दी बढ़ेगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close