Advertisement
देशराजनीतिसुप्रीम कोर्ट

चिटफंड घोटाला: सुप्रीम कोर्ट से ममता को बड़ा झटका, चीफ जस्टिस रंजन गोगोई बोले, सीबीआई के सामने पेश हों कमिश्नर…

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की कार्रवाई को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। ममता का धर्मतल्ला के मेट्रो चैनल पर चल रहा संविधान बचाओ धरना आज तीसरे दिन भी जारी है। वहीं इस मामले में सीबीआई की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही है। मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई ने सुनवाई के दौरान स्पष्ट कहा है कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होना होगा।

मामले की सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश गोगोई ने साफ कहा है कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को जांच और पूछताछ के लिए सीबीआई के सामने पेश होना होगा, हालाँकि अभी अदालत ने सीबीआई को उन्हें गिरफ्तार करने के आदेश नहीं दिए हैं। साथ ही सीजेआई ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी से अदालत की अवमानना को लेकर नोटिस जारी किया है।

अदालत ने नोटिस जारी करके डीजीपी से इस मामले में जवाब भी मांगा है। इसके साथ ही रंजन गोगोई ने कहा है कि पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार और राज्य के चीफ सेक्रेटरी भी अवमानना मामले में अदालत को जवाब दें। इस मामले में अब सुप्रीम कोर्ट में की अगली सुनवाई 20 फरवरी को होने वाली है।

error: Content is protected !!