Uncategorized

अंगूठे का प्रकार बताता है आपके स्वभाव के बारे में

अंगूठे का प्रकार बताता है आपके स्वभाव के बारे में

1 एकदम सीधा अंगूठा

चित्र में सबसे पहला अंगूठा एकदम सीधा है . ज्योतिष शास्त्र अनुसार माना जाता है जिन जातको का अंगूठा एकदम सीधा होता है . वे जातक स्वभाव से नियम का पालन करने वाले होते है . ये जातक जो भी कार्य करते है एकदम सोच समझ कर करते है . इनकी ये ही खूबी इनको एक सफल इन्सान बनानी है ये जातक जो भी कार्य करते है दिल से करते है . ते जातक जो भी व्यवसाय करते है उसमे सफलता पाते है . सीधे अंगूठे वाले जातक अपने जीवन में अधिक से अधिक पैसे कमाना सोचते है . इनमे यह खूबी और लग्न दोनों होती है और कभी इनकी ये आदत इनको सेल्फिश बना देती है . ये लोग पैसे कमाने की होड़ में अपना भला ही सोचने लगते है . ज्योतिष शास्त्र अनुसार सीधे अंगूठे वाले जातक बहुत कम किसी से दोस्ती करते है . परन्तु सीधे अंगूठे वाले जातक अपना लग्जरी जीवन व्यतीत करते है .

2.आधा झुका अंगूठा

ज्योतिष शास्त्र अनुसार जिन जातक का अंगूठा आधा झुका हुआ होता है वे जातक एकदम मस्त मिजाज होते है . अगर कोई मस्त मिजाज इंसान होते है तो वो आधा झुका हुआ अंगूठे वाले लोग होते है . ये जातक जहां भी जाते है वही सबको अपना बना लेते है . इन जातको की तरफ लोग खुद ही आकर्षित होते है . ये लोग आपको अधिकतर अपना खुद का कारोबार करते दिखेगे . क्योकि इनको कभी किसी का काम करना पसंद नही होता परन्तु अगर ये नौकरी में भी चले जायेगे वहां भी सबका दिल जीत लेंगे . ये जातक एकदम एक्टिव और हाजिर जवाबी होते है ये जातक हर कार्य को इस तरीके से कर देते है . जैसे ये इनको बहुत ही अच्छी तरह आता है और इनकी ये खुबी ही सबको इनकी और आकर्षित करती है . स्वभाव से ये जातक बहुत ही इमानदार होते है ये जातक कभी भी दोस्ती में किसी को धोखा नही देते . ज्योतिष शास्त्र अनुसार माना जाता है ये जातक यदि नौकरी करते है तो वहां ये थोड़ी मुश्किल में पड़ जाते है . क्योकि अधिक टेंसन वाली नौकरी इनको बिल्कुल भी पसंद नही आती और ये उसको छोड़ देते है . ये जातक दयालु भी बड़े होते है यदि किसी को मदद की जरूरत है ये लोग सबसे आगे खड़े रहते है .

3.अधिक झुका हुआ अंगूठा

ज्योतिष शास्त्र अनुसार माना जाता है जिन जातको का अंगूठा अधिक यानी ज्यादा झुका हुआ होता है . वे जातक स्वभाव से एकदम साफ़ चरित्र के होते है . इन जातको को खुद के उपर रत्ती भर भी घमंड नही होता पड़े ही ये जातक अपने जीवम में कितने ही अमीर और पैसे वाले क्यों न बन जाये . इनका स्वभाव हमेशा एक ही रहता है . माना जाता ही जिन जातको का अंगूठा ज्यादा झुका हुआ होता है उन जातको के अंदर आत्म विश्वास बेसुमार पाया जाता है . ये जातक जो भी कार्य करते है एकदम आत्म विश्वाश के साथ करते है . अगर कभी इनके जीवन में कोई गलत प्रस्थिति आ जाये तो ये उसको बड़े ही अच्छे ढंग से हैंडल करते है . और बहुत ही आसानी से गलत प्रस्थिति से बाहर आ जाते है . अगर इनके ज्ञान की बात करे तो आप कभी भी ज्ञान के मामले में इनसे नही जीत सकते है . एक तरह से ये जातक अपने अंदर दुनिया की हर बात का ज्ञान रखने वाले होते है . इनके जैसा स्वभाव किसी भी इंसान का नही होता .

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close