Uncategorized

छत्तीसगढ़ पुलिस को जल्द मिलेंगे 12 नए डीआईजी जल्द होगी घोषणा

छत्तीसगढ़ पुलिस को जल्द मिलेंगे 12 नए डीआईजी जल्द होगी घोषणा

भारतीय पुलिस सेवा के 12 वरिष्ठ अफसरों की शीघ्र ही उपपुलिस अधीक्षक (डीआईजी) बनाया जाएगा। इसके लिए अगले महीने मंत्रालय स्थित गृहविभाग में विभागीय पदोन्नति समिती की बैठक होगी। तीन सदस्यीय कमेटी 2004 बैच के अफसरों के गोपनीय चरित्रावली की जांच करेगी।

बताया जाता है कि इसके लिए पीएचक्यू स्तर पर कवायद शुरू हो गई है। पुलिस महकमे में अफसरों की कमी को देखते हुए प्रतिनियुक्ति और संविदा कर्मी के भरोसे कामकाज निपटाया जा रहा था। लेकिन, प्रतिनियुक्ति अवधि समाप्त होने के बाद वह भी वापिस लौट गई है। इसे देखते हुए पदोन्नत किए जाने वाले अफसरों की फाइलों को मंगवाया गया है।

अभी इतने अफसर

राज्य पुलिस में इस समय डीआईजी स्तर के 7 अफसर विभिन्न पदों पर पदस्थ है। इसमें डीआईजी बस्तर पी सुंदरराज, कांकेर में रतनलाल डांगी, पुलिस मुख्यालय में आनंद छाबड़ा. एसएस शोरी, टीआर पैकरा, प्रतिनियुक्त पर परिवहन विभाग में ओपी पाल और एसटीएफ में संविदा पर रजनेश शर्मा को जिम्मेदारी सौंपी गई है। गौरतलब है कि तमिलनाडू कैडर की सोनल मिश्रा 2012 से पीएचक्यू में प्रतिनियुक्ति पर थी। बताया जाता है कि उनकी विदाई के बाद प्रशासन और प्रशिक्षण का पद एक बार फिर से रिक्त हो गया है।

इनके नाम लगभग तय

पुलिस अधीक्षक नेहा चंपावत, अभिषेक पाठक, अजय यादव, बद्रीनारायण मीणा, डीएल मनहर, आरएस नायक, जीएस दर्रो, एससी द्विवेदी, जेएस वट्टी, एआर कोर्राम, आरपी साय और एनआईए में प्रतिनियुक्ति पर गए अंकित गर्ग का नाम शामिल है। बताया जाता है कि इनके नाम लगभग तय माने जा रहे है। डीपीसी की बैठक के बाद उनके नाम जारी किए जाएगें। गौरतलब है कि पदोन्नति पाने वालों में 5 भारतीय पुलिस सेवा और 7 राज्य पुलिस सेवा के प्रमोटी अफसर शामिल है। इनके नामों को लेकर लंबे समय से कयास लगाए जा रहे हैं। अब लगभग इन नामों पर सहमति बन गई है। जल्द ही इन नामों की घोषणा की जाएगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close