Uncategorized

जंग की शुरुआत! किम जोंग ने तैनात की मिसाइलें, डोनाल्ड ट्रंप भी तैयार

जंग की शुरुआत! किम जोंग ने तैनात की मिसाइलें, डोनाल्ड ट्रंप भी तैयार

 अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच हालत सुधर नहीं रहें हैं. दोनों देशों के बीच जुबानी जंग के बाद असली युद्ध जैसे हालात ओर बढ़ रहे हैं. खबर के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकियों के बीच उत्तर कोरिया ने युद्ध नॉर्थ की तैयारियां कर रहा है. उत्तर कोरिया ने अपनी कई मिसाइलों को प्योंगयांग में तैनात कर दिया है. इसके जरिए उत्तर कोरिया ने संकेत देने की कोशिश की है कि उकसाने पर वह कार्रवाई की पहल भी कर सकता है.

पिछले दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था, ‘ट्रंप ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ‘मैंने बीती रात दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून से बात की. मैंने उनसे पूछा कि रॉकेट मैन कैसा है. उत्तर कोरिया में गैस लेने के लिए बड़ी-बड़ी कतारें लग रही हैं. बहुत बुरा है।

न्यूज एजेंसी एक सूत्रों के हवाले से कहा है कि दक्षिण कोरिया और अमेरिकी इंटेलिजेंस ऑफिशियल्स को यह पता चला है कि सनम-डॉन्ग के मिसाइल रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर (रॉकेट फैसिलिटी सेंटर) से कई कोरियाई मिसाइलों को प्योंगयांग के उत्तरी हिस्से में ले जाया गया है. हालांकि रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि ये मिसाइलें कब ले जाई गईं।

अमेरिका ने 23 सितंबर को उत्तर कोरिया के पूर्वी समुद्री तट के पास अपने लड़ाकू और बमवर्षक फाइटर प्लेन उड़ाए थे. अमेरिकी एयरफोर्स के बी-1बी लांसर बॉम्बर्स ने गुआम और एफ-15सी ईगल फाइटर एस्कॉर्ट्स ने जापान के ओकिनावा से उड़ान भरी. ये प्लेन इंटरनेशनल वाटर बॉर्डर से गुजरे. अमेरिका के इस कदम के बाद किम जोंग उन बेहद नाराज हो गए और उन्होंने अपनी सेना को किसी भी आपात युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close