बिलासपुर

बिलासपुर: कोरोना संक्रमण व नियंत्रण को लेकर को कोविड हॉस्पिटल में बैठक…शैलेश बोलें, निजी अस्पताल के लापरवाह चिकित्सकों पर होगी कारवाई…

बिलासपुर। नगर विधायक शैलेश पांडे ने आज कोविड-19 जिला अस्पताल में शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और बेहतर उपचार व्यवस्था सहित कई बिंदुओं पर बैठक ली। उन्होंने वर्तमान स्वास्थ व्यवस्था और लापरवाही को लेकर जमकर नाराजगी जताई और अधिकारियों को तत्काल व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए । निजी अस्पतालों पर लगने वाले आरोपों और शिकायतों का हवाला देते हुए अधिकारियों को फटकार भी लगाई। बैठक में निजी अस्पतालों का निरीक्षण करने के लिए 4 सदस्यीय टीम भी गठित की गई है। 

इस अवसर पर उन्होंने चिकित्सकों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि, निजी हॉस्पिटल की जो मनमानी का आरोप लग रहा है उसे गंभीरता से लिया जाए। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों की एक बड़ी टीम तत्काल तैयार की जाय। जो निजी अस्पतालो में जाकर निरीक्षण करेगी। इस टीम के पास विशेष किट होगा। जो निजी अस्पतालो में जाकर जांच करेगी। साथ ही यह तय करेगी,  कि जिन सुविधाओं पर उन मरीज को रहा गया है वह वास्तव में सही है या नहीं या किसी गलत उपचार के कारण मरीजों को लूटा तो नहीं जा रहा है। इसकी रिपोर्ट दी जाए, जिसे शासन को भेजा जाएगा। इस आधार पर ऐसे निजी हॉस्पिटल पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा,  कि जो भी मरीज जिन भी परिस्थितियों में आए,  उसे तत्काल सुविधा देकर उपचार शुरू किया जाए । किसी प्रकार की लापरवाही, आनाकानी और टाल मटोल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  शैलेश पांडेय  ने यह भी निर्देशित किया है, कि सभी मरीजों का डाटा तैयार करें, कि कौन-कौन से मरीज किन-किन स्थितियों में आए थे,और उनकी वर्तमान स्थिति क्या है । शैलेश पांडे ने नवजात शिशु जिला अस्पताल में जल्द ही गायनिक महिला चिकित्सक नियुक्त करने के लिए भी निर्देशित किया है, ताकि महिलाओं का उपचार और डिलीवरी भी यहां की जा सके।

बैठक ने इस बात पर भी चर्चा की गई की एन. एच. एम. के कर्मचारी हड़ताल पर हैं। इसके कारण कर्मचारियों की कमी है , इस पर शैलेश पांडे ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि कर्मचारियों की हड़ताल खत्म करने को लेकर शासन से चर्चा की जाएगी। इस अवसर पर चिकित्सकों ने अपने सुझाव भी शैलेश पांडे के सामने रखें। इस अवसर पर सी एच् एम एस ओ और नवनियुक्त कोविड हॉस्पिटल प्रभारी डॉ प्रमोद महाजन, सिम्स  के डीन पी के महापात्रा, डा. आरती पांडे, डॉ शेफाली कुमावत, प्रवीण शर्मा, डॉ पुनीत भारद्वाज, आर्युवेदिक हॉस्पिटल के डॉ. प्रदीप शुक्ला सहित बड़ी संख्या में चिकित्सक और अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close