बिलासपुरशिक्षा

बिलासपुर: अभिभावकों ने की सेन्टफ्रांसिस स्कूल की कलेक्टर से शिकायत…ट्यूशन फीस के नाम पर अब के.जी. कक्षाओं को कर रहे परेशान…

बिलासपुर। अमेरी रोड स्थित सेन्टफ्रांसिस स्कूल के केजी में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने आज कलेक्टर कार्यालय पुहंचकर प्रबंधन पर फीस के नाम पर मनमानी वसूली करने का आरोप लगाया है।

अभिभावकों ने बताया कि हाईकोर्ट ने कक्षा एक से 12 तक के लिए ही फीस को निर्णय दिया है। लेकिन केजी कक्षाओं पर कोई फैसला नहीं किया है। बावजूद इसके केजी में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों से मनमानी फीस वसूली हो रही है।

अभिभावकों की अगुवाई करते हुए समर्थ जायसवाल समेत अन्य लोगों ने बताया कि सेन्ट फ्रांसिस स्कूल प्रबंधन की मनमानी से हम लोग परेशान हैं। सोचने वाली बात है कि केजी के बच्चों को क्या पढ़ाया जाता है। अब आनलाइन दो घंटे पढ़ाने की बात हो रही है। किसी के पास एन्ड्रायड है और किसी के पास नहीं है। जिनके पास है भी उन्हें भी एन्ड्रायड मोबाइल खरीदना ही होगा। लेकिन फीस में कमी नहीं होगी।

अभिभावकों ने बताया कि सेन्ट फ्रांसिस स्कूल प्रबंधन ने हाईकोर्ट का हवाला देकर केजी के छात्र छात्राओं से ट्यूशन फीस के नाम 20 से 25 हजार रूपए वसूल रहे हैं। फीस जमा नहीं कनरे पर बच्चों का नाम कटाने को कह रहे हैं। मामले में जब हमने मिलने का प्रयास किया तो प्रबंधन ने मिलने से दो टूक इंकार कर दिया है। और छूट के नाम पर मात्र 350 रूपए लेट फीस नहीं लिये जाने की बात कह रहे हैं।

अभिभावकों ने कहा कि बच्चों को केवल एबीसीडी ही पढ़ाना है। यह काम हम पहले भी घर में करते थे और अब भी कर रहे हैं। समझने वाली बात है कि केजी के बच्चों को मोबाइल तो पकड़ना नहीं आता…फिर आनलाइन पढ़ाई कैसे करेंगैे। हमारी मांग है कि हाईकोर्ट के नाम पर स्कूल प्रबंधन ट्यूशन फीस की लूटपाट ना करे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat