छत्तीसगढ़स्वास्थ्य

छत्तीसगढ़: इंडोर स्टेडियम में बना सर्व सुविधायुक्त कोविड अस्पताल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया निरिक्षण…

छत्तीसगढ़: इंडोर स्टेडियम में बना सर्व सुविधायुक्त कोविड अस्पताल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया निरिक्षण...

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की तादाद में लगातार वृद्धि हो रही है, जिसकी रोकथाम के लिए राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. वहीं, दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ आने वाले मुसाफिरों के लिए 72 घंटे की RT-PCR की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव दिखाने को अनिवार्य कर दिया गया है. कोरोना संक्रमितों को रायपुर में वक़्त पर उपचार मिल सके, इसके लिए नगर निगम और रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से 360 बिस्तर वाले कोविड अस्पताल बनाया गया है.

यह अस्पताल रायपुर के इंडोर स्टेडियम में तैयार किया गया है, जिसका सीएम भूपेश बघेल ने सोमवार को वर्चुअली निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम भूपेश बघेल से रायपुर की महापौर ने भी चर्चा की. सीएम बघेल से मुखातिब होते हुए उन्होंने कोविड मरीजों को उच्च स्तरीय चिकित्सा सहायता मुहैया कराने से संबंधित कई जानकारियां दीं. रायपुर में बढ़ते संक्रमण के मद्देनज़र इस अस्पताल को केवल 4 दिन में ही तैयार किया गया है. इस अस्पताल में सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं.

सीएम बघेल अपने आवास से वर्चुअल निरीक्षण कर इंडोर स्टेडियम में बने इस अस्थाई कोविड अस्पताल की सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली. इस दौरान सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में मौजूद नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार ने कैमरे के माध्यम से अस्थाई कोविड अस्पताल हेतु की गई सभी व्यवस्थाओं से उन्हें अवगत कराया. नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार ने कहा कि रायपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती तादाद के मद्देनज़र स्टेडियम में ही ऑक्सीजन प्लांट को स्थापित किया गया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat