छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: कोरोना ने तोड़े अब तक के रिकॉर्ड, 7 जिलों में 14 अप्रैल से लॉकडाउन, राज्य में 68125 से ज्यादा एक्टिव केस…

कोरोना के मामले हर दिन बड़ी तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के आए मामलों ने अब तक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 1 लाख 52 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। कल के आंकड़े 1 लाख 45 हजार से ज्यादा थे। मतलब हर दिन 7 हजार से 12 हजार तक केस सामने आ रहे हैं। मौतों का आंकड़ा प्रतिदिन 800 को पार कर रहा है। देशभर में लॉडडाउन के फिर से हालात बन रहे हैं। इसी बीच छ्त्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण ने चिंताएं बढ़ा दी हैं। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए 3 और जिलों में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। बिलासपुर, सरगुजा और सूरजपुर जिले में लॉकडाउन लगाया जाएगा।

यह भी पढ़े…देश में हर दिन रिकॉर्ड क्यों तोड़ रहा है कोरोना वायरस? जानें, एक्सपर्ट्स ने बताईं कौन सी वजहें…

सूत्रों के अनुसार, बिलासपुर में जहां 14 अप्रैल से लॉकडाउन लगेगा, वहीं सूरजपुर और सरगुजा में 13 अप्रैल से ही पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। राज्य सरकार के आदेश के अनुसार, सिर्फ इमर्जेंसी सेवाओं की ही छूट दी जाएगी। लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी लगी रहेगी।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों पर चिकित्सा विशेषज्ञों से वीडियो कॉन्फ्रेंस से चर्चा कर रहे हैं। pic.twitter.com/Hb4KhTQxxC

— CMO Chhattisgarh (@ChhattisgarhCMO) April 11, 2021

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण लगातार पैर पसार रहा है। इसको देखते हुए सरकार ने पहले ही 4 जिलों में लॉकडाउन लगा दिया है। रायपुर समेत प्रदेश के 4 जिलों में अभी लॉकडाउन है। संक्रमण की रोकथाम के लिए आज और 3 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। 14 अप्रैल से प्रदेश के 7 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। प्रदेश में कोरोना से अब तक 4654 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी राज्य में 68125 से ज्यादा एक्टिव केस हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat