छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: ‘थप्पड़मार’ कलेक्टर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कड़ा एक्शन, तत्काल प्रभाव से दिए हटाने के निर्देश…

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के ‘थप्पड़मार’ कलेक्टर रणवीर शर्मा का वीडियो वायरल होने के पश्चात छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कड़ा एक्शन लिया हैं। उन्होंने कलेक्टर को शीघ्र प्रभाव से हटाने के निर्देश प्रदान किए हैं।

वहीं, आईएएस एसोसिएशन ने भी कलेक्टर इस व्यवहार की घोर निंदा की है। दरअसल, 22 मई को सूरजपुर के कलेक्टर रणवीर शर्मा का एक युवक से अभद्र व्यवहार करते हुए एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ था। जिसमें वो युवक का मोबाइल सड़क पर पटककर तोड़ते हुए तथा उसकी पिटाई करते नजर आ रहे हैं। हालांकि, इंटरनेट पर वीडियो वायरल होने के बाद मचे हंगामे पर कलेक्टर ने माफी भी मांगी थी।

भूपेश बघेल ने रविवार को ट्विटर के जरिए बोला, ‘सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह बेहद दुखद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर रणवीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है। इस घटना से क्षुब्ध हूं। मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूं।’

सूरजपुर के कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं।

वहीं, इस वारदात पर आईएएस एसोसिएशन ने भी अपनी प्रतिक्रिया प्रदान की है। उन्होंने बोला, ‘आईएएस एसोसिएशन, कलेक्टर सूरजपुर, छत्तीसगढ़ के व्यवहार की कड़ी निंदा करता है। यह अस्वीकार्य है और सेवा और सभ्यता के मूल सिद्धांतों के खिलाफ है। सिविल सेवकों को सहानुभूति रखनी चाहिए और इस कठिन समय में संवेदना से पेश आना चाहिए।’

वीडियो वायरल होने के पश्चात चर्चा में आए सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा को शीघ्र प्रभाव से हटाने के बाद अब गौरव कुमार सिंह को जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है। इस बारे राज्य सरकार ने आदेश जारी किया है। वहीं, रणवीर को मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर भेजा दिया गया है। रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव को अब नई जिम्मेदारी प्रदान की गई है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat